Barmer news: जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए कवायद तेज, नाले को खुलवाने की कार्रवाई की शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1794211

Barmer news: जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए कवायद तेज, नाले को खुलवाने की कार्रवाई की शुरू

Barmer news: राजस्थान के बाड़मेर शहर में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए अब नगर परिषद व जिला प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है.

 

Barmer news: जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए कवायद तेज, नाले को खुलवाने की कार्रवाई की शुरू

Barmer news: राजस्थान के बाड़मेर शहर में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए अब नगर परिषद व जिला प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है, और पिछले 20 वर्षों से सिणधरी चौराहे पर बने नगर परिषद के नाले को मिट्टी से भरकर अतिक्रमण कर दिया गया था, जिससे चलते बाड़मेर शहर का पानी निकले इलाकों की बस्तियों में घुस जाता है.

 प्रशासन ने नाले को वापस खुलवाने के लिए नगर परिषद आयुक्त योगेश आचार्य उपखंड अधिकारी समुंदर सिंह भाटी सहित तहसीलदार और नगर परिषद की टीम पुलिस जाब्ते के साथ आज सुबह से ही लगातार क्रेन व जेसीबी मशीनों की सहायता से नाले पर अतिक्रमण को हटाकर नाले को वापस शुरू करने का काम जोरों पर चल रहा है. नगर परिषद आयुक्त योगेश आचार्य ने बताया कि बाड़मेर शहर व्यापारियों से आने वाले बारिश के पानी की निकासी के लिए 8 फीट चौड़े नाले पर लोगों ने अतिक्रमण कर मिट्टी से भर दिया था जिसको अब खुलवाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- हर रोज ऐसे करें अपनी स्किन की केयर, 60 की उम्र में दिखेंगी जवां

लगातार नगर परिषद की टीम प्रशासन व पुलिस के सहयोग से अतिक्रमण को हटा कर अब इस 900 मीटर नाले को वापस से शुरू करने के बाद निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति की समस्या का समाधान हो जाएगा साथ ही बाड़मेर शहर में जहां पर भी बरसाती नालों पर लोगों ने अतिक्रमण किया है उनके खिलाफ सख्त नगर परिषद कानूनी कार्रवाई कर अतिक्रमण तोड़ने का अभियान लगातार जारी रहेगा.

नगर परिषद के नाले से अतिक्रमण हटाकर नाला खुलवाने की कार्यवाही के दौरान कानून व्यवस्था के मद्देनजर दो डीएसपी सहित कई पुलिस थानों का पुलिस बल तैनात रहा इस दौरान नगर परिषद वह प्रशासन की कार्रवाई को देखते हुए अधिकारियों ने स्वयं भी अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया.

Trending news