Barmer news: टूटी हुई हाईटेंशन विद्युत तार की चपेट में आने से बुजुर्ग की मौत
Advertisement

Barmer news: टूटी हुई हाईटेंशन विद्युत तार की चपेट में आने से बुजुर्ग की मौत

Barmer news: बाड़मेर जिले में विद्युत तार की चपेट में आने से एक मवेशी चरा रहे बुजुर्ग की दर्दनाक मौत हो गई.  हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने विद्युत विभाग के खिलाफ आक्रोश प्रकट किया.

 

Barmer news: टूटी हुई हाईटेंशन विद्युत तार की चपेट में आने से बुजुर्ग की मौत

Barmer news: बाड़मेर जिले के सदर थाना क्षेत्र के उण्डखा गांव में टूटे हुए हाईटेशन विद्युत तार की चपेट में आने से एक मवेशी चरा रहे बुजुर्ग की दर्दनाक मौत हो गई हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने विद्युत विभाग के खिलाफ आक्रोश प्रकट किया और शव उठाने से इनकार करते हुए धरने पर ही बैठ गए. हादसे की सूचना के बाद सदर थाना पुलिस व बाड़मेर उपखंड अधिकारी समुंदर सिंह मौके पर पहुंचे और परिजनों व समाज के लोगों से समझाया.

जानकारी के अनुसार उण्डखा गांव निवासी सरदाराराम देवासी भेड़ बकरियां चराने के लिए उण्डखा गांव की सरहद में गए हुए थे. इस दौरान पिछले चार-पांच दिन से हाइटेंशन विद्युत तार विद्युत पोल से टूट जमीन पर पड़े हए थे . विद्युत तार की चपेट में आने से उनको करंट लग गया और मौके पर ही जलने से दर्दनाक मौत हो गई. परिजनों व स्थानीय लोगों का कहना है कि 16 जून को विद्युत तार टूटा था जिसकी विद्युत विभाग के अधिकारियों व एफआरटी को जानकारी दी गई थी लेकिन 5 दिन बाद भी विद्युत तार ठीक नहीं किया और आज बुजुर्ग व्यक्ति का पांव तार पर आने से बुजुर्ग व्यक्ति की जलने से मौत हो गई. 

यें भी पढ़े- रामानंद सागर के 'लक्ष्मण' को कंगना रनौत से उम्मीद, बोले- कंगना चरित्र की खूबसूरती..

लोगो विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव उठाने से इंकार कर दिया. घटना के बाद उपखंड अधिकारी व पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझाया.   विद्युत विभाग से मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग पर परिवार जनों शव उठाने पर सहमति प्रदान की और शव को पुलिस कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है जहां पर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करने के बाद शव अंतिम संस्कार करने के लिए परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा सदर थाना पुलिस परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर आगे की कानूनी कार्यवाही करेगी.

Trending news