Barmer News: स्कूली छात्रों ने मेन गेट पर जड़ा ताला, कहा-शिक्षकों के रिक्त पदों को जल्द भरे सरकार..
Advertisement

Barmer News: स्कूली छात्रों ने मेन गेट पर जड़ा ताला, कहा-शिक्षकों के रिक्त पदों को जल्द भरे सरकार..

Barmer News: बाड़मेर के गुड़ामालानी, धोरीमन्ना में स्कूली विद्यार्थियों ने रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर विरोध शुरू कर दिया. इस बीच स्कूल के मुख्य द्वार पर  ताला जड़ दिया. प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है.

 

Barmer News: स्कूली छात्रों ने मेन गेट पर जड़ा ताला, कहा-शिक्षकों के रिक्त पदों को जल्द भरे सरकार..

Barmer News: बाड़मेर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षकों की कमी को लेकर पिछले कई दिनों से कई जगहों पर प्रदर्शन किया जा रहा है, गुड़ामालानी उपखंड के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय धोलीनाड़ी में भी ग्रामीणों और छात्र-छात्राओं द्वारा स्कूल गेट पर तालाबंदी कर शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. बड़ी संख्या में ग्रामीण और छात्र-छात्राएं धरने पर बैठे हैं, प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है.

 कुछ दिन पहले गुडामालानी उपखंड अधिकारी को छात्र-छात्राओं ने शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा था, ज्ञापन में बताया गया था कि पिछले लंबे समय से शिक्षकों के पद रिक्त होने के चलते विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित हो रही है. स्कूल में कुल 200 से अधिक छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं, लेकिन मात्र थर्ड ग्रेड के 3 शिक्षकों के भरोसे स्कूल चल रही है,

 जिसके विरोध में ग्रामीणों ने स्कूल गेट पर तालाबंदी कर दी है और धरने पर बैठ गए हैं लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. स्थानीय लोगों ने राजनीतिक द्वेष भावना का भी आरोप लगाते हुए शिक्षकों की कमी को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया है.

ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 4 वर्षों से स्कूल में शिक्षकों की कमी है जिसके चलते विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित हो रही है विरोध प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों और छात्र-छात्राओं का कहना है कि जब तक स्कूल में रिक्त पदों को नहीं भरा जाएगा तब तक स्कूल गेट का ताला नहीं खोला जाएगा और धरने पर बैठे रहेंगे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Election : कांग्रेस ने टिकट के दावेदारों से मांगा धर्म और जाति का ब्यौरा, क्या हो सकते हैं इसके मायने...?

 

 

Trending news