बाड़मेर में बैंकर्स से बैठक में बोले कलेक्टर- कमजोरों को मजबूत करने के लिए दें लोन
Advertisement

बाड़मेर में बैंकर्स से बैठक में बोले कलेक्टर- कमजोरों को मजबूत करने के लिए दें लोन

जिला स्तरीय बैंकर्स समन्वय समिति की बैठक में कलेक्टर कलेक्टर लोक बंधु ने बैंकर्स को सकारात्मक दृष्टिकोण से ऋण आवेदन पत्रों पर कार्रवाई करने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि कमजोर वर्ग को मजबूत करने के लिए लोन  दें.

बाड़मेर में बैंकर्स से बैठक में बोले कलेक्टर- कमजोरों को मजबूत करने के लिए दें लोन

Barmer: समावेशी विकास और समाज के कमजोर वर्ग की आर्थिक परिस्थितियों को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं के प्रति बैंकर्स सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हुए ऋण आवेदन पत्रों पर कार्रवाई करें. यह बात जिला कलेक्टर लोक बंधु ने शुक्रवार को आयोजित जिला स्तरीय बैंकर्स समन्वय समिति की बैठक में कही.

ये भी पढ़ें- राजधानी जयपुर में बस में छेड़खानी, युवतियों के कपड़े फाड़ने की कोशिश

जिला कलेक्टर लोक बंधु ने कहा कि राज्य और केन्द्र सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से समाज में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के वितीय रूप सशक्त करने के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होनें बैंकर्स से इस उद्देश्य के अनुरूप योजनाओं के अन्तर्गत प्राप्त आवेदनों पर सकारात्मक दृष्टिकोण रखने की बात कही. उन्होनें कहा कि आवेदनों में कमियां होने पर आवेदकों का सहयोग कर कमियों को दुरस्त करने में मदद करें. उन्होनें कहा कि आवेदनों पर समय पर उचित कार्रवाई नहीं करने और टालने की प्रवृति पाई जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई कर स्टेट लेवल एडवाइजरी कमेटी को भिजवाई जाएगी. उन्होनें योजनाओं में आवंटित किए गए ऋण के लक्ष्य निर्धारित समय सीमा में प्राप्त करने के निर्देश दिए. उन्होंने बैंकर्स से अद्यतन सूचनाओं के साथ बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए ताकि योजनाओं पर प्रभावी समीक्षा की जा सकें. उन्होने लम्बित ऋण प्रकरणों के संबंध मे कारण सहित सूचनाएं उपलब्ध कराने को कहा.

जिला कलेक्टर ने कहा कि इंदिरा गांधी क्रेडिट कार्ड योजना और मुख्यमंत्री लघु उद्यम प्रोत्साहन योजना में लक्ष्य के अनुरूप ऋण जारी करने को कहा. साथ ही राजीविका के स्वयं सहायता समूहों को क्रेडिट लिंकेज में तेजी लाने के निर्देश दिए. प्रधानमंत्री स्वनिधि और प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना के अन्तर्गत लक्ष्यों की भी समीक्षा की गई. इससे पहले लीड बैंक अधिकारी गिरधारी लाल ने बैकर्स की प्रगति से अवगत कराया. बैठक में राजीविका जिला प्रबंधक नरपतसिंह और नगर परिषद आयुक्त योगेश आचार्य समेत विभिन्न बैंक अधिकारी उपस्थित रहे.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढे़ं- रेलवे परीक्षा में नकल करते मुन्ना भाई गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी अलवर पुलिस

Trending news