लाठीचार्ज में घायलों के जख्मों पर कर्नल सोनाराम ने लगाया मलहम, इनको बताया जिम्मेदार
Advertisement

लाठीचार्ज में घायलों के जख्मों पर कर्नल सोनाराम ने लगाया मलहम, इनको बताया जिम्मेदार

बाड़मेर के पीजी कॉलेज के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के दौरान पुलिस द्वारा छात्रों पर किए गए लाठी चार्ज में घायल हुए छात्रों से मिलने के लिए पूर्व सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी बाड़मेर मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल पहुंचे जहां पर अस्पताल में भर्ती घायलों से मुलाकात कर उनके कुशलक्षेम पूछी. इस दौरा

लाठीचार्ज में घायलों के जख्मों पर कर्नल सोनाराम ने लगाया मलहम, इनको बताया जिम्मेदार

Barmer News: बाड़मेर के पीजी कॉलेज के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के दौरान पुलिस द्वारा छात्रों पर किए गए लाठी चार्ज में घायल हुए छात्रों से मिलने के लिए पूर्व सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी बाड़मेर मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल पहुंचे जहां पर अस्पताल में भर्ती घायलों से मुलाकात कर उनके कुशलक्षेम पूछी.

इस दौरान छात्रों के सिर फूटे व हाथ तोड़े हुए देख कर्नल सोनाराम चौधरी की आंखों में आंसू आ गए और वो भावुक हो गए कर्नल सोनाराम मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि मेरे 30 साल के राजनीतिक जीवन में ऐसी घटना नहीं देखी जहां पर सरकार के मंत्री व विधायक की मौजूदगी ने पुलिस ने शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे कॉलेज छात्रों पर बर्बरता पूर्वक लाठी चार्ज कर आंसू गैस के गोले छोड़े और कई छात्रों के सिर फोड़ कर हाथ तोड़ दिए. और छात्रों पर पुलिस ने राज कार्य में बाधा डालने सहित गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज किए हैं.

कर्नल सोनाराम चौधरी ने कहा कि लोकतंत्र में अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन करना हर किसी को अधिकार है और कॉलेज छात्र वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को बुलाने की मांग कर रहे थे. सरकार के मंत्री व विधायक को इस मामले में हस्तक्षेप कर कॉलेज प्रशासन के साथ छात्रों से समझाइश करनी चाहिए थी लेकिन उन पर लाठी चार्ज आशु गैस के गोले दागने का यह पूरा घटनाक्रम निंदनीय है और पुलिस अधिकारियों को इस पूरे मामले की जांच कर दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई व छात्रों के खिलाफ किए गए मामलों को वापस लेने की मांग की है. साथी छात्रों के साथ न्याय नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की भी कर्नल सोनाराम चौधरी ने चेतावनी दी है.

Trending news