चौहटन: विरात्रा वांकल माता मंदिर विरात्रा मेले में लाखों की संख्या में पहुंचे भक्त, मांगी मन्नतें
Advertisement

चौहटन: विरात्रा वांकल माता मंदिर विरात्रा मेले में लाखों की संख्या में पहुंचे भक्त, मांगी मन्नतें

विरात्रा मेले को लेकर दूसरे दिन श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़ उमड़ी, बाड़मेर जिले सहित राजस्थान और गुजरात से बड़ी संख्या में देवी भक्त श्रद्धालुओं मंदिर में दर्शन पूजन कर मन्नतें मांगी. यहां गुजरे दो दिनों से लगातार डीजे की गूंज पर नाचते-गाते पैदल यात्रियों के जत्थों के विरात्रा पहुंचने का दौर जारी है. 

चौहटन: विरात्रा वांकल माता मंदिर विरात्रा मेले में लाखों की संख्या में पहुंचे भक्त, मांगी मन्नतें

Chohtan: बाड़मेर जिले के चौहटन स्थित वांकलमाता मंदिर विरात्रा में दूसरे दिन श्रद्धालुओं के सैलाब के साथ वांकलमाता का दूसरे दिन हजारों श्रद्धालुओं सहित दर्जनों पैदल जत्थों में शामिल सैकड़ों देवी भक्त श्रद्धालुओं ने विरात्रा पहुंचकर वांकलमाता के मंदिर में धोक लगाई. मौसम की अनुकूलता के चलते इस बार तीन दिनों के दौरान विरात्रा मेले में दो से ढाई लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है. 

विरात्रा मेले को लेकर दूसरे दिन श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़ उमड़ी, बाड़मेर जिले सहित राजस्थान और गुजरात से बड़ी संख्या में देवी भक्त श्रद्धालुओं मंदिर में दर्शन पूजन कर मन्नतें मांगी. यहां गुजरे दो दिनों से लगातार डीजे की गूंज पर नाचते-गाते पैदल यात्रियों के जत्थों के विरात्रा पहुंचने का दौर जारी है. चौहटन से ढोक एवं विरात्रा तक पैदल यात्रियों के चलने की रेलमपेल होने से 10 किमी तक मेले जैसा माहौल बना हुआ है. 

यह भी पढे़ं-  राजस्थान पंचायत सहायकों का आज से कलमबंद आंदोलन शुरू, शहीद स्मारक पर डालेंगे महापड़ाव

वांकलमाता के मेले को लेकर ट्रस्ट द्वारा वांकलमाता के निज मंदिर को फूलमालाओं एवं सुन्दर लाइट डेकोरेशन से सजाया गया है वहीं मेला परिसर में भी लाइटिंग की सुन्दर सजावट की गई है. विरात्रा में भादवा माह की तेरस से पूर्णिमा तक बड़ा मेला आयोजित होता है, ट्रस्ट सचिव भैरसिंह ने बताया कि ट्रस्टी एवं श्रद्धालुओं द्वारा सेवाएं दी जा रही हैं. 

ट्रस्ट द्वारा यात्रियों के लिए बिजली, पानी, आवास एवं भोजन की निशुल्क व्यवस्था की गई है. मेले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाने को लेकर प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों द्वारा निगरानी की जा रही है वहीं बिजली, पानी, चिकित्सा विभाग के अधिकारी भी आवश्यक व्यवस्थाओं को दुरुस्त बनाए रखने में जुटे हैं. विरात्रा में वांकल माता का भादवा मेला में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के साथ पहुंचा चरम पर मेले में श्रद्धा का सैलाब उमड़ रहा है. 

बाड़मेर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें-  Chanakya Niti: इन हरकतों की वजह से जल्दी बूढ़े हो जाते हैं पुरुष, न करें ये काम तो रहेंगे जवान

यह भी पढ़ें- बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....

यह भी पढ़ें- Chanakya Niti: सांप से ज्यादा जहरीले होते हैं जिंदगी में ये 3 लोग, बिना जहर उगले ही लेते हैं डस

यह भी पढे़ं- भाभियों और शादीशुदा महिलाओं की ये बातें लड़कों को करती हैं अट्रैक्ट, खुद किया खुलासा

 

Trending news