बाड़मेर में आई बाढ़! जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, प्रशासन बेफिक्र
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1743996

बाड़मेर में आई बाढ़! जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, प्रशासन बेफिक्र

Barmer News : चक्रवर्ती तूफान के बाद बाड़मेर जिले के कई गांव में बाढ़ जैसे हालात,  बारिश के कारण लोगों के घरों स्कूल और खेतों में जलभराव हो जाने के कारण लोगों को कई प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

 

बाड़मेर में आई बाढ़! जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, प्रशासन बेफिक्र

Barmer News : बाड़मेर जिले के भेरूड़ी, सोमारड़ी, गंगापुरा और कोट तिलाण गांवों में पिछले दो-तीन दिन लगातार हुई बारिश के कारण लोगों के घरों स्कूल और खेतों में जलभराव हो जाने के कारण लोगों को कई प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. जलभराव के चलते सड़क मार्ग से संपर्क भी कट गया है करीब 2 किलोमीटर तक के क्षेत्र में कई घरों के चारों और पानी भरा हुआ है, लेकिन लोगों का कहना है कि प्रशासन अभी तक मौके पर हालात जानने भी नहीं पहुंचा है.

जी मिडिया की टीम ने मौके पर पहुंच कर हालातों का जायजा लिया है. राजकीय प्राथमिक विद्यालय गंगापुरा की बात करें तो वहां भी स्कूल के चारों ओर पानी भरा हुआ है स्कूल की चारदीवारी के अंदर भी 3 से 4 फीट तक पानी जमा हो गया है. चार दिन बाद स्कूलों का संचालन भी शुरू होना है, ऐसे में विद्यालय परिसर और आसपास पानी जमा होने के कारण स्कूली छात्रों का स्कूल आना भी मुश्किल हो जाएगा.

स्थानीय लोगों को कहना है कि तूफान के चलते लगातार दो दिन हुई बारिश के कारण उनके खेतों में पानी भर गया है, 2017 में भी अतिवृष्टि में सड़क और खेतों पर पानी जमा हो गया था जिसका जमीन के अंदर से लवणीय मात्रा ऊपर आ जाने के कारण जमीने पूरी तरह से बंजर हो गई थी, 4-5 वर्ष बीत जाने के बाद अब कुछ खेती के लायक खेत तैयार हुए थे, लेकिन बारिश के कारण फिर से पानी जमा हो गया है. पानी की निकासी नहीं होने के कारण खेत फिर से बंजर होंगें किसान कृषि कार्य भी नहीं कर पाएंगे. ऐसे में लोगों ने प्रशासन से पानी निकासी की मांग की है. लोगों का कहना है कि उनके घरों तक पानी जमा हो गया है घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो रखा है.

यह भी पढ़ेंः 

IAS टीना डाबी की बहन IAS रिया डाबी ने की IPS मनीष कुमार से शादी

वसुंधरा राजे को अशोक गहलोत की बताया बहन, सचिन पायलट पर भी तंज, श्रीगंगानगर में केजरीवाल का चुनावी बिगुल

 

Trending news