बकरी चराती थी, वीडियो हुआ वायरल तो हुई इनामों की बौछार, रुमा देवी भी मिलने पहुंची
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1573352

बकरी चराती थी, वीडियो हुआ वायरल तो हुई इनामों की बौछार, रुमा देवी भी मिलने पहुंची

Barmer News : मूमल मेहर के परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं हैं. बाड़मेर की ये उभरती प्रतिभा भौतिक साधनों के अभाव में पिछड़े न इसलिए संस्थान ने ग्रामीण अंचल के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए क्रिकेट के इस भविष्य का हौसला बढ़ाया है.

बकरी चराती थी, वीडियो हुआ वायरल तो हुई इनामों की बौछार, रुमा देवी भी मिलने पहुंची

Barmer News : बाड़मेर जिले के शिव के शेरपुरा कानासर गांव निवासी मूमल मेहर की वायरल हुई खेल प्रतिभा को प्रोत्साहित करने व आगे सतत खेल कौशल का विकास करने के लिए रूमा देवी सुगणी देवी अक्षरा छात्रवृत्ति के तहत सालाना 25 हजार की राशि प्रदान कर सम्मानित किया गया. सम्मान समारोह में डाॅ रूमा देवी ने कहा कि मूमल की प्रतिभा ने हमारी गांव की बच्चियों के सपनो को नई उङान दी है. 14 साल की मूमल मेहर आठवीं क्लास में अध्ययनरत है. उसके पिता मठार खान किसान हैं. इनके परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं हैं. बाड़मेर की ये उभरती प्रतिभा भौतिक साधनों के अभाव में पिछड़े न इसलिए संस्थान ने ग्रामीण अंचल के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए क्रिकेट के इस भविष्य का हौसला बढ़ाया है.

इस मौके पर मूमल मेहर की चचेरी बहन अनीसा बानो, अंडर 19 स्टेट प्लेयर जिसे संस्थान अपनी अक्षरा स्कॉलरशिप योजना से लगातार 2 बार 25- 25 हजार की स्कॉलरशिप से लाभान्वित कर चुका है भी मौजूद रही. मूमल को प्रारम्भिक खेल मार्गदर्शन दे रहे रोशन खान ने बताया की गांव के स्कूल में छोटा सा ग्राउंड था जिसमे अनीशा बानो ने प्रैक्टिस की थी वहीं मूमल मेहर ने भी प्रेक्टिस की है, उस छोटे से ग्राउंड में प्रेक्टिस कराना मुस्किल था परंतु खेलने की लगन थी तो रुके नहीं. उसके बाद मूमल की इंस्टाग्राम आईडी बनाई जिसके द्वारा क्रिकेटर सूर्यकुमार की तरह शॉट वाला वीडियो वायरल हो गया. सचिन तेंदुलकर ने भी तारीफ की. जब रूमा देवी जी का मैसेज आया की छात्रवृत्ति देने का फैसला किया है तो ये हमारे लिए सपना साकार होने जैसा है.

 

संस्थान अध्यक्ष रूमा देवी ने कहा कि मूमल के जैसे टेलेंट को देखकर अन्य बच्चियों में हौसला जगेगा. पिछले 2 सालो से संस्थान की और से अनीशा बानो को छात्रवृत्ति दी गई है. अनिशा को देखकर मूमल भी खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ी है. अब मूमल को देखकर अन्य बच्चियों को हौसला मिलेगा वो भी आगे बढ़ेंगी. मूमल छुट्टियों में क्रिकेट की अच्छी तैयारी करे.

संस्थान भारतीय क्रिकेट बोर्ड व कई अन्य खेल एकेडमिज से मूमल को प्रोत्साहन देने की उम्मीद करता है. तीन साल पहले हमारे मन में था की हमारे बाड़मेर में टेलेंट बहुत है परंतु संसाधनों के अभावों के कारण छुपा हुआ है, इसी अभाव को काम करने के लिए चवा गांव में स्टेडियम का निमार्ण करवाया जा रहा है. बालिका छात्रावास अधीक्षक तारा चौधरी ने कहा कि मूमल अब सेलिब्रेटी पहचान बनाकर बाड़मेर का नाम गौरवान्वित किया है. इससे दूसरी बालिकाओं को प्रेरणा लेनी चाहिए.

इस सम्मान समारोह में ये रहे उपस्थित
रूमा देवी क्राफ्ट सेंटर बलदेव नगर में आयोजित सम्मान समारोह में बालिका छात्रावास अधीक्षक तारा चौधरी, यशोदा चौधरी जोधपुर, राखी राठी, सरपंच सीता देवी, अनिशा बानो, रोशन खान, कृष्णा भूमि बालिका छात्रावास के गोविंद सारण, सोनाराम के जाट समेत कई विद्यार्थी व गणमान्य लोग मौजूद रहे .

ये भी पढ़ें..

CM के दांव पर PM मोदी ने फेंका दहला, 13 जिलों का मुद्दा गहलोत के पाले में डाला

अशोक गहलोत और सचिन पायलट बनेंगे एक दूसरे के 'हम'राही, बदले हालात में दिए ये बड़े संकेत

Trending news