गुड़ामालानी: अघोषित बिजली कटौती से किसान हुए परेशान, बिजली घर का किया घेराव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1433196

गुड़ामालानी: अघोषित बिजली कटौती से किसान हुए परेशान, बिजली घर का किया घेराव

Gudamalani, Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर जिले के गुड़ामालानी में अघोषित बिजली कटौती से परेशान होकर किसानों ने बिजली घर का घेराव किया और भारतीय किसान संघ के बैनर तले धरने पर बैठे हैं. 

 

गुड़ामालानी: अघोषित बिजली कटौती से किसान हुए परेशान, बिजली घर का किया घेराव

Gudamalani, Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर जिले के गुड़ामालानी में अघोषित बिजली कटौती से परेशान किसान भारतीय किसान संघ के बैनर तले बिजली घर का घेराव कर दो दिन से धरने पर बैठे हैं. 

किसानों का कहना है कि बिजली विभाग द्वारा किसानों को बिजली आपूर्ति केवल रात्रिकालिन 15 घंटो की अवधि में ही आपूर्ति देने और घरेलू कनेक्शन 24 घंटे आपूर्ति की बजाय केवल 6 घंटे आपूर्ति का तुगलकी फरमान जारी किया है, जिसको लेकर भारतीय किसान संघ के आह्वान पर किसानों ने बिजली घर का घेराव करके जल्द से जल्द समाधान करने की मांग की और जल्द समाधान नहीं होने की स्थिति में गुड़ामालानी से उठी यह चिंगारी प्रदेशव्यापी आंदोलन का रूप लेगी, यह बात घेराव में शामिल रहे प्रदेशाध्यक्ष दलाराम बटेसर ने कही है.

भारतीय किसान संघ के संभाग प्रचार प्रमुख प्रह्लाद सियोल ने बताया कि बिजली विभाग सीजन के समय किसानों को नित नए तुगलकी फरमान जारी करके परेशान कर रहा हैं. कृषि कनेक्शन के लिए बिजली दिन में सप्लाई करने और घरेलू कनेक्शन की बिजली 24 घंटे सुचारू रूप से देने, गुड़ामालानी में 132 केवी जीएसएस का अपग्रेडेशन और नवीन स्वीकृति देने और लूणवा जागीर में जमीन आवंटन के बावजूद स्वीकृति नहीं दी गई हैं, जल्द स्वीकृति जारी करने और जल गए ट्रांसफार्मर और अन्य उपकरण तय समय के अंदर आपूर्ति करने की मांग को लेकर भारतीय किसान संघ ने घेराव किया है.

सियोल ने बताया कि किसानों द्वारा बिजली विभाग और प्रशासन को भारतीय किसान संघ के माध्यम से कई बार निवेदन किया गया था लेकिन बिजली विभाग और प्रशासन द्वारा इस पर ध्यान नहीं दिया गया और आज समस्या विकराल हो चुकी है, जो आगे और विकराल होती जा रही है. पहले दिन तीन दौर की वार्ता के बाद भी नहीं बनी सहमति और आज दूसरे दिन भी धरना जारी है. 

यह भी पढ़ें - सतीश पूनिया बोले- राहुल गांधी राजस्थान में ऐसे समय यात्रा कर रहे जब गुजरात चुनाव के नतीजे आने वाले होंगे

घेराव के दौरान पहले दिन सहायक अभियंता देवेन्द्र कुशवाहा और अधिशासी अभियंता प्रदीप चौधरी ने किसानों के बीच आकर तीन दौर की वार्ता की लेकिन किसानों की समस्या का ठोस समाधान नहीं देने के चलते बात नहीं बनी, तो किसानों ने घेराव को अनिश्चित आंदोलन में बदलते हुए घेराव जारी रखने का निर्णय लिया, जिसके चलते बिजली घर के सामने धरना आज भी जारी है. भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में बड़ी संख्या में किसान धरने पर बैठे हैं.

खबरें और भी हैं...

चचेरे भाई ने बहन के साथ किया दुष्कर्म का प्रयास, विरोध किया तो गला दबाकर मार डाला

अतहर की बाहों में यूं महरीन ने दिए स्टाइलिश पोज, लिखा- जब हम साथ हैं तो कुछ भी मायने नहीं रखते

Aaj Ka Rashifal : कर्क के काम से बॉस होंगे खुश, मकर भविष्य की योजना बनाएंगे

Trending news