चावल की बिल्टी पर झारखंड से की जा रही थी करोड़ों के डोडा पोस्त की तस्करी, नाकेबंदी में नप गए ये सब..
Advertisement

चावल की बिल्टी पर झारखंड से की जा रही थी करोड़ों के डोडा पोस्त की तस्करी, नाकेबंदी में नप गए ये सब..

Rajasthan Crime: चावल की बिल्टी पर लाखों नहीं करोड़ों रुपए के डोडा पोस्त की तस्करी की जा रही थी,बाड़मेर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है. वहीं, खलासी भागने में कामयाब रहा.ये तस्करी झारझंड से की जा रही थी.

 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

Rajasthan Crime News: राजस्थान के बाड़मेर के रास्ते से होते हुए नशा तस्कर झारझंड से  करोड़ों रुपए के डोडा पोस्त की तस्करी करने की फिराक में थे.लेकिन इनकी साजिश कामयाब नहीं हुई है. बता दें कि करीब 7 करोड़ रुपए की कीमत के 4622 किलो अवैध डोडा चूरा बरामद किया गया है. श्रीबालाजी थाना पुलिस ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. बता दें चावल की बिल्टी पर डोडा पोस्त की तस्करी की जा रही थी.

पुलिसिया सूत्रों की सूचना पर श्रीबालाजी पुलिस ने रविवार रात करीब 3 बजे नाकाबंदी के दौरान घेराबंदी करके अवैध डोडा पोस्त से भरे ट्रक को पकड़ा है.

173 कट्टों में भरा था डोडा चूरा 

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस वालों ने जब डोडा पोस्त से भरे ट्रक की नाकेबंदी के दौरान जांच की तो उसमें 173 कट्टे भरे हुए थे. इस बीच डोडा पोस्त खाली व तुलाई करवाने में 4 घंटे से अधिक का समय लग गया. पुलिस ने बिहार के दरभंगा कलवारा निवासी ट्रक चालक राकेश पुत्र वेदनाथ यादव व कार से एस्कॉर्ट करने वाले रूण निवासी शफी मोहम्मद पुत्र बाबू लुहार को गिरफ्तार किया है.

वहीं, एक आरोपी भागने में सफल रहा. खलासी का नाम बाड़मेर निवासी ओमाराम है, पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि डोडा पोस्त की यह खेप झारखंड के रांची से ट्रक में भरकर बाड़मेर में सप्लाई होनी थी.

मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस 

इधर चौहटन थाना पुलिस ने सोमवार देर रात कार्रवाई करते हुए साईंयों का तला में दबिश देकर अवैध डोडा पोस्त बरामद किया है.मामले की जांच पड़ताल में पुलिस जुटी है.चौहटन वृत डिप्टी कृतिका यादव मय टीम ने साईंयों का तला (नेतराड़) में स्थित आरोपी मोतीलाल के रहवासी ढाणी में दबिश देकर 85 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद किया है.

श्रीबालाजी पुलिस ने जब थानाधिकारी स्वागत पांड्या के नेतृत्व में नाकाबंदी की तो बीकानेर की तरफ से आ रही एक कार को रुकवाया तो सामने आया कि उक्त कार चालक मादक पदार्थ से भरे ट्रक के आगे चलकर एस्कॉर्ट का कार्य कर रहा था.

डोडा पोस्त कहां और किसके पास सप्लाई होना था?

इसी दौरान पीछे ट्रक जिसके ऊपर तिरपाल लगा था, नाकाबंदी पर जैसे ही ट्रक को रुकवाया तो पुलिस को देख खलासी साइड में बैठा व्यक्ति मौका पाकर फरार हो गया.पुलिस ने बताया कि डोडा पोस्त की खेप बाड़मेर निवासी हनुमानराम के पास सप्लाई होना था. ट्रक चालक व खलासी को यह जानकारी नहीं दी जाती है कि यह डोडा पोस्त कहां और किसके पास सप्लाई होना था.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: पीएम नरेंद्र मोदी का राजस्थान दौरा, इन तीन लोकसभा सीटों पर करेंगे चुनावी रैली

 

 

Trending news