नव दपंत्ति ने पौधारोपण कर जिंदगी की नई शुरुआत की, पेड़ लगाकर पर्यावरण बचाने का दिया संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1212911

नव दपंत्ति ने पौधारोपण कर जिंदगी की नई शुरुआत की, पेड़ लगाकर पर्यावरण बचाने का दिया संदेश

नवविवाहित जोड़े ने सात फेरों के बाद परिणय पौधारोपण कर धरती को हरा भरा बनाने का संकल्प लिया है. 

नव दपंत्ति ने पौधारोपण कर जिंदगी की नई शुरुआत की, पेड़ लगाकर पर्यावरण बचाने का दिया संदेश

Gudamalani: बाड़मेर जिले के गुड़ामालानी के बारूड़ी गांव में नवविवाहित जोड़े ने अपने विवाह के अवसर पर पौधारोपण कर अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत की. बारूड़ी निवासी बाबूलाल पुत्र विंजाराम मांजू ने अपने पुत्र की शादी में पुत्र सुरेश मांजू व पत्नी सुंदर बिश्नोई द्वारा अपने नव जीवन की शुरुआत पर पौधरोपण करने पर पुत्र व पुत्रवधू को आशीर्वाद दिया.

नवविवाहित जोड़े ने सात फेरों के बाद परिणय पौधारोपण कर धरती को हरा भरा बनाने का संकल्प लिया है. साथ ही ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाकर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया है. इतना ही नहीं वहां उपस्थित लोगों को भी ज्यादा से ज्यादा पौधरोपण करने की अपील की. पर्यावरण प्रेमी गणपत लाल मांजू ने बताया कि मनुष्य के स्वस्थ जीवन में पर्यावरण की महत्वपूर्ण भूमिका होती है. पर्यावरण एकमात्र घर है जो मनुष्य के पास है और यह हवा भोजन और अन्य जरूरतें प्रदान करता है.

 यह भी पढ़ें : RBI ने बढ़ाई रेपो रेट, जाने कितनी बढ़ेगी EMI, उपभोक्ताओं पर पड़ेगा सीधा असर

मानवता की संपूर्ण जीवन समर्थन प्रणाली सभी पर्यावरणीय कारकों की भलाई पर निर्भर करती है. पर्यावरण वायु और जल वायु को विनियमित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. सुरेश मांजू ने बताया कि इस पौधे को परिवार की तरह देखभाल कर हमेशा अपने परिवार का सदस्य मानूंगा. इस मौके पर भाजपा प्रदेश संगठन मंत्री के के विश्नोई, टिकमाराम पटेल, मानाराम पूनिया, ओमप्रकाश मांजू, नारायण राम, प्रकाश, सांवराराम, भंवरलाल, रामप्रकाश पूनिया सहित कई पर्यावरण प्रेमी व समाज के बुजुर्ग प्रबुद्ध लोग मौजूद रहे सभी ने नव दंपति को आशीर्वाद देकर उनके जीवन को पौधे की तरह हरा-भरा रहने की कामना की.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news