रिकॉर्ड: 12 हजार बच्चों ने एक साथ हाथों में तिरंगा लेकर गाए सामूहिक देशभक्ति के गीत
Advertisement

रिकॉर्ड: 12 हजार बच्चों ने एक साथ हाथों में तिरंगा लेकर गाए सामूहिक देशभक्ति के गीत

देश की आजादी को 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव व हर घर तिरंगा अभियान के तहत बाड़मेर जिला मुख्यालय स्थित आदर्श स्टेडियम में जिला स्तरीय सामूहिक देश भक्ति गान कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने एक अनूठा रिकॉर्ड बनाया.  12000 स्कूली बच्चों ने अपने पैसे

रिकॉर्ड: 12 हजार बच्चों ने एक साथ हाथों में तिरंगा लेकर गाए सामूहिक देशभक्ति के गीत

बाड़मेर: देश की आजादी को 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव व हर घर तिरंगा अभियान के तहत बाड़मेर जिला मुख्यालय स्थित आदर्श स्टेडियम में जिला स्तरीय सामूहिक देश भक्ति गान कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने एक अनूठा रिकॉर्ड बनाया.

 12000 स्कूली बच्चों ने अपने पैसे से तिरंगा खरीद कर हाथों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लेकर एक साथ सामूहिक देशभक्ति के गीत गाए. कार्यक्रम का आगाज बाड़मेर जिले के प्रभारी मंत्री सुखराम बिश्नोई राजस्थान गोसेवा आयोग अध्यक्ष मेवाराम जैन प्रभारी सचिव व संभागीय आयुक्त केसी मीणा व बाड़मेर कलेक्टर लोकबंधु, SP  दीपक भार्गव ने मां सरस्वती की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलित कर राष्ट्रगीत के साथ आगाज हुआ.

यह भी पढ़ें: अमरनाथ गुफा में कैसे हुआ था हादसा, वैज्ञानिकों ने समझाया पीछे का 'रहस्य'

मंत्री ने बच्चों को नशा मुक्ति की शपथ दिलाई

बारिश के इस मौसम में भी बाड़मेर शहर की सरकारी व निजी स्कूली बच्चों में आजादी का अमृत महोत्सव को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला जहां पर हाथों में तिरंगा लेकर 25 मिनट तक एक जगह खड़े रहकर देशभक्ति के गीत गाए और उसके बाद मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री सुखराम बिश्नोई ने स्कूली बच्चों को संबोधित कर उनको नशामुक्ति की शपथ दिलाई. साथ ही जिला प्रशासन ने स्कूली बच्चों से आह्वान किया कि आपके हाथों में जो राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा है इसको सभी बच्चे अपने घर पर ले जाकर फहराएंगे. इसी प्रकार के कार्यक्रम आज शिक्षा विभाग की ओर से जिले के सभी ब्लॉक स्तर व पीईईओ कार्यालय स्तर पर भी आयोजित हुए जिसमे जिले भर में 4 से पांच लाख बच्चों व शिक्षकों ने भाग लिया.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news