बारिश के बाद बाड़मेर के इस इलाके में भरा पानी, बच्चों ने डुबकी लगा कर किए मजे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1294201

बारिश के बाद बाड़मेर के इस इलाके में भरा पानी, बच्चों ने डुबकी लगा कर किए मजे

धोरीमना कस्बे के बैंक ऑफ बड़ौदा के पास सर्विस रोड पर भारी मात्रा में पानी जमा है. पानी की निकासी नहीं होने के कारण वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों, राहगीरों, व स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों को बड़ी भारी परेशानियां हो रही है. 

बारिश के बाद बाड़मेर के इस इलाके में भरा पानी, बच्चों ने डुबकी लगा कर किए मजे

Barmer: बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना में मामूली बारिश से ही हालात बिगड़ गए हैं. नेशनल हाईवे पर ब्रिज बनाने के बाद पानी निकासी को लेकर एनएचएआई द्वारा कोई ठोस प्रबंध नहीं करने के कारण बारिश होते ही जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है.  जिस कारण लोगों को भारी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं. सोमवार को बारिश के बाद पूरा कस्बा जलमग्न हो गया. जिसके बाद आक्रोशित स्थानीय लोगों ने नेशनल हाईवे जाम कर दिया और पानी निकासी के लिए स्थाई तौर पर समाधान करने की मांग की.

धोरीमन्ना कस्बे के बैंक ऑफ बड़ौदा के पास सर्विस रोड पर भारी मात्रा में पानी जमा है. पानी की निकासी नहीं होने के कारण वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों, राहगीरों, व स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों को बड़ी भारी परेशानियां हो रही है. यहां इतना पानी जमा हो गया कि कुछ बच्चे पानी में नहाते हुए आनंद लेते नजर आए. स्थानीय लोगों का कहना है कि जबसे ब्रिज बना है उसके बाद लगातार जलभराव हो रहा है. समस्या के समाधान की मांग को लेकर एनएचएआई अधिकारियों व जिला कलेक्टर को भी कई बार अवगत करवा चुके हैं लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है. स्थानीय लोगों के नेशनल हाईवे जाम करने के बाद धोरीमन्ना थाना पुलिस तहसीलदार सहित स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचा और लोगों से समझाइश की.

पानी निकासी के लिए नहीं है कोई व्यवस्था

कस्बे में एनएचएआई द्वारा नेशनल हाईवे 68 पर ब्रिज का निर्माण करवाया लेकिन पूर्व में पहाड़ी से आने वाले पानी निकासी लिए बनाए गए अंडरपास को बंद कर दिया गया जिस वजह से हर बार बारिश होते ही जलभराव की स्थिति पैदा हो जाती है. निर्माण तक नहीं करवाया गया है. वहीं ब्रिज के दोनों तरफ पानी निकासी के लिए बनाए गए नाले क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण बारिश के पानी की निकासी नहीं हो पाती है.
 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें- अपनी उम्र से बड़े पार्टनर पर क्यों मर-मिटते हैं लड़के-लड़कियां, आप भी जानिए खासियतें

यह भी पढ़ें- महज 20 की उम्र में कमसिन हसीना अवनीत कौर ने सोशल मीडिया में मचाया तहलका, फोटोज वायरल

Trending news