भीख मांग कर महिला ने जुटाए थे लाखों, पुलवामा के शहीद परिवारों के नाम किया पूरा पैसा

देवकी ने बजरंग गढ़ माता मंदिर के ट्रस्टी को इसकी जानकारी दी थी और उनसे कहा था कि वह इस राशि को किसी नेक काम के लिए खर्च करें.

भीख मांग कर महिला ने जुटाए थे लाखों, पुलवामा के शहीद परिवारों के नाम किया पूरा पैसा
देवकी ने 7 साल भीख मांग कर ये पैसे जमा किए थे. (फाइल फोटो)

अजमेर: राजस्थान के अजमेर में एक भीख मांगने वाली महिला ने अपने जीवनभर की जमा पूंजी पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को समर्पित कर दी. देवकी नाम की इस महिला ने 6 लाख की अपनी जमा पूंजी इस हमले में शहीद हुए राजस्थान के जवानों के नाम कर दी. 

आपको बता दें, कि ऐसा देवकी की इच्छा पर किया गया जिनकी मृत्यू 6 महीने पहले हो चुकी है. वह अजमेर के बजरंग गढ़ स्थित माता के मंदिर पर बीते 7 सालों से भीख मांगा करती थीं लेकिन अपनी मृत्यु से पहले देवकी ने बजरंगगढ़ चौराहा स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के अपने अकाउंट में 6 लाख रुपये जमा किए थे. 

देवकी ने बजरंग गढ़ माता मंदिर के ट्रस्टी को इसकी जानकारी दी थी और उनसे कहा था कि वह इस राशि को किसी नेक काम के लिए खर्च करें. जिसके बाद मंदिर के ट्रस्टी द्वारा इस राशि का इस्तेमाल पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों की आर्थिक मदद के लिए किया गया. 

मंदिर ट्रस्टी के अनुसार इस महिला की अंतिम इच्छा को आज जाकर पूरा किया गया, जब यह राशि अजमेर कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा को एक बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से सौंपी गई. मंदिर ट्रस्टी संदीप गॉड के अनुसार महिला ने अपने जीवन काल में ही उन्हें इस राशि का ट्रस्टी बना दिया था और आज यह संपूर्ण राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए समर्पित की गई है. इस महिला के अंतिम इच्छा के अनुरूप इस राशि का उपयोग पुलवामा हमले में शहीद हुए राजस्थान के शहीदों के परिवार को आर्थिक संबल प्रदान करने में किया जाएगा.