राजस्थान: स्कूल में सरस्वती मां की प्रतिमा लगाए जानें पर मुस्लिम समुदाय का एतराज, किया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan453818

राजस्थान: स्कूल में सरस्वती मां की प्रतिमा लगाए जानें पर मुस्लिम समुदाय का एतराज, किया विरोध

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ककराली गांव में 573 बच्चों का नामांकन है. जिसमें ज्यादातर मुस्लिम समुदाय के बच्चे पढ़ते हैं. हिंदू समुदाय के बच्चे महज 47 अध्ययनरत है. 

फाइल फोटो

अलवर: राजस्थान के अलवर जिले के ककराली गांव में मुस्लिम समाज के लोग और राजकीय विद्यालय के शिक्षक उस वक्त आमने सामने हो गए जब शिक्षकों द्वारा सरस्वती मां की प्रतिमा लगाई थी. इसको लेकर मुस्लिम पक्ष के लोगों ने एतराज जताया और मंदिर के ढांचे को तोड़ कर नष्ट कर दिया. बता दें, इस विद्यालय में हिंदु छात्रों की गिन्ती मुस्लिम छात्रों के मुकाबले काफी कम है. जिस कारण मुस्लिम समुदाय का कहना है कि राजनीति के मद्देनजर स्कूल ये कदम उठा रहा है. 

गौरतलब है कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ककराली गांव में 573 बच्चों का नामांकन है. जिसमें ज्यादातर मुस्लिम समुदाय के बच्चे पढ़ते हैं. हिंदू समुदाय के बच्चे महज 47 अध्ययनरत है. ऐसे में विद्यालय में मां सरस्वती की प्रतिमा लगाए जाने को लेकर मुस्लिम पक्ष ने कड़ा विरोध जताया. उनका कहना है कि स्कूल के शिक्षक राजनीतिक इशारे पर मां सरस्वती की प्रतिमा की स्थापना कर रहे हैं, जो कि सरासर गलत है. 

इसको लेकर विद्यालय की प्रधानाचार्य पुष्पा ने बताया कि उन्हें किसी भी पार्टी से कोई लेना देना नहीं है और किसी भी राजनीतिक इशारे से मां सरस्वती की प्रतिमा की स्थापना नहीं की जा रही है बल्कि सभी विद्यालयों में मां सरस्वती की प्रतिमा लगाई जाती है. जिसको लेकर उन्होंने भी इस और सकारात्मक कदम उठाया था लेकिन इनके द्वारा ढांचा ढहा दिया गया जो कि गलत है.

इस कारण विवाद की स्थिति उत्पन्न होने पर सूचना सदर थाना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंचे सीईओ अशोक चौहान और थाना अधिकारी सदर रामनिवास मीणा ने स्थिति का जायजा लिया इस दौरान दोनों पक्षों को समझाइश कर मामला शांत कराया.

Trending news