BDO एग्जाम में पकड़ा गया मुन्ना भाई, दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़ा गया फर्जी परीक्षार्थी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1251070

BDO एग्जाम में पकड़ा गया मुन्ना भाई, दूसरे की जगह परीक्षा देते पकड़ा गया फर्जी परीक्षार्थी

मूल परीक्षार्थी के स्थान पर नकली प्रवेश पत्र बनाकर परीक्षा दे रहा था. जब परीक्षा केंद्र का दस्ता डॉक्यूमेंट चेक कर रहा था तो वह घबरा गया. वीक्षक ने आईडी कार्ड देखा तो उस पर काफी पुराना फोटो लगा हुआ था. इसके अलावा साइन में भी मेल नहीं खा रहे थे.

नकली प्रवेश पत्र बनाकर दे रहा परीक्षा.

Bharatpur: राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित ग्राम विकास अधिकारी की परीक्षा में भरतपुर के एक परीक्षा केंद्र पर पुलिस ने एक फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा है. बताया जा रहा है मूल परीक्षार्थी के स्थान पर नकली प्रवेश पत्र बनाकर परीक्षा दे रहा था. जब परीक्षा केंद्र का दस्ता डॉक्यूमेंट चेक कर रहा था तो वह घबरा गया.

जिस पर जांच दस्ते को उस पर शक हुआ और पड़ताल की गई तो पूरी कलई खुल कर सामने आ गई. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और मथुरागेट थाना पुलिस आरोपी को पकड़कर थाने लाई जहां उससे पूछताछ हो रही है.

भरतपुर के एम बी एस स्कूल सेंटर पर पकड़ा गया
विद्यालय में आज ग्राम विकास अधिकारी की परीक्षा के दौरान एक फर्जी परीक्षार्थी रणजीत सिंह को पकड़ा है. जो कि पैसे लेकर मूल परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहा था.जांच टीम ने आईडी कार्ड चेक करते समय जब युवक का कार्ड देखा तो युवक के चेहरे के हावभाव बदलने लग गए और वह घबरा गया इस पर शक होने पर टीचर ने पुलिस को सूचना देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

आईडी कार्ड देखा तो उस पर काफी पुराना फोटो लगा
ग्राम विकास अधिकारी का परीक्षा के दौरान जब परीक्षा केंद्र के रूम नंबर 11 में तैनात वीक्षक सभी स्टूडेंट के आईडी कार्ड चेक कर रहे थे. इतने में धौलपुर के रहने वाले परीक्षार्थी आकाश की टेबल के पास पहुंचे. जब वीक्षक ने आकाश का आईडी कार्ड देखा तो उस पर काफी पुराना फोटो लगा हुआ था. इसके अलावा साइन में भी मेल नहीं खा रहे थे.

स्टूडेंट को पुलिस के हवाले कर दिया
इस दौरान युवक घबराया हुआ नजर आ रहा था. वीक्षक को शक हुआ और उन्होंने तुरंत स्कूल के प्रिंसिपल रति राम को बताया. सूचना पर प्रिंसिपल ने एक फ्लाइंग टीम को रूम में भेजा और फ्लाइंग टीम ने आकाश से पूछताछ की तो वह सकपका गया. आकाश अपना नाम बदल-बदल कर बताने लगा. इस पर परीक्षा केंद्र प्रभारी ने पुलिस कण्ट्रोल रूम को सूचना देकर पुलिस को मौके पर बुलाया और स्टूडेंट को पुलिस के हवाले कर दिया.

ये भी पढ़ें : REET Paper Leak : डीपी जारोली को क्लीन चिट पर तमतमाए किरोड़ी लाल बोले- बड़े मगरमच्छ को बचाने की कोशिश

पुलिस ने बताया की पकड़ा गया फर्जी परीक्षार्थी का असली नाम रंजीत है जो कि आकाश नाम का युवक के स्थान पर परीक्षा दे रहा था.रणजीत भी जिला धौलपुर का रहने वाला है. रंजीत आकाश से रूपये लेकर उसकी जगह पेपर दे रहा था, फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news