भरतपुर: यूनिवर्सिटी के वीसी को हटाने की मांग, स्टूडेंट्स ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन
Advertisement

भरतपुर: यूनिवर्सिटी के वीसी को हटाने की मांग, स्टूडेंट्स ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

Bharatpur News: भरतपुर में महाराजा सूरजमल यूनिवर्सिटी के कुलपति रमेश चन्द्र वर्मा को हटाने की मांग को लेकर छात्रों ने आज मुख्यमंत्री जन सुनवाई केंद्र के बाहर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया.

 

Bharatpur News

Bharatpur News: राजस्थान के भरतपुर में महाराजा सूरजमल यूनिवर्सिटी के कुलपति रमेश चन्द्र वर्मा को हटाने और उनके कार्यकाल की एसआईटी से जांच कराने की मांग को लेकर, छात्रों ने आज मुख्यमंत्री जन सुनवाई केंद्र के बाहर अर्धनग्न अवस्था में प्रदर्शन किया.

साथ ही मुख्यमंत्री के ओएसडी आरके त्रिपाठी को ज्ञापन भी दिया. वहीं, कुम्हेर में आज यूनिवर्सिटी का एक निजी महाविद्यालय की छात्राओं ने परीक्षा सेंटर 50 किमी दूर रखें जाने के विरोध के चलते यूनिवर्सिटी का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया. सभी छात्र छात्राएं यूनिवर्सिटी के कुलपति को बदलने और उनके कार्यकाल की एसआईटी से जांच की मांग कर रहे है. 

भरतपुर और डीग जिले में महाराजा सूरजमल ब्रज विश्वविद्यालय के कुलपति का लगातार विरोध जारी है. कुलपति को हटाने की मांग को लेकर सोमवार को स्टूडेंट ने अर्धनग्न प्रदर्शन किया. इसके अलावा जिन कॉलेजों के सेंटर दूर आए हैं. उन कॉलेजों के स्टूडेंट यूनिवर्सिटी पर पहुंचे और कुलपति के खिलाफ प्रदर्शन किया. 

यूनिवर्सिटी पर प्रदर्शन कर रही छात्राओं ने बताया कि 14 मार्च को कुलपति द्वारा एक आदेश जारी किया गया था,  जिसमें बताया गया था कि जिन कॉलेजों का एफिलेशन नहीं है। उन कॉलेजों के स्टूडेंट पेपर नहीं देंगे. कुलपति रमेश चंद्रा के एक आदेश का जिले के कई कॉलेजों ने विरोध किया. 

अब कुलपति ने बदला लेने की नियत से जिन कॉलेजों ने विरोध किया था उन कॉलेजों का सेंटर 50 किलोमीटर दूर कर दिया गया है. ऐसे में अब छात्राएं इतनी दूर कैसे पेपर देने आएंगी. 

वहीं, मुख्यमंत्री जनसुनवाई केंद्र पर स्टूडेंट ने वीसी के खिलाफ अर्धनग्न प्रदर्शन किया. इस दौरान छात्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री जनसुनवाई केंद्र के सामने अर्धनग्न प्रदर्शन किया गया है. जनसुनवाई केंद्र पर अवगत करवाया गया है. महाराजा सूरजमल ब्रज विश्वविद्यालय के कुलपति भ्रष्टाचार में लिप्त हैं.

कुलपति पर कई गंभीर आरोप लग चुके हैं. हमारी मांग है कि कुलपति के खिलाफ SIT की जांच होनी चाहिए, नहीं तो स्टूडेंट को भूख हड़ताल करनी पड़ेगी, जिसका जिम्मेदार प्रशासन होगा. सीएम के OSD से भी इस बारे में बात की गई तो, उन्होंने कहा कि 2 महीने कुछ नहीं हो सकता क्योंकि आचार संहिता लग चुकी है. अब स्टूडेंट को कितने भी महीने धरने पर बैठना पड़े यह आंदोलन इसी तरह से जारी रहेगा. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान के आगामी 1 हफ्ते में बदल जाएगा मौसम, जानें कैसा रहेगा हाल

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Loksabha Election 2024: इस बार देखी जा सकती है आर-पार की लड़ाई, कौन मारेगा लोकसभा चुनाव में बाजी?

Trending news