Rajasthan Weather Update: राजस्थान के आगामी 1 हफ्ते में बदल जाएगा मौसम, जानें कैसा रहेगा हाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2162823

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के आगामी 1 हफ्ते में बदल जाएगा मौसम, जानें कैसा रहेगा हाल

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम लगातार बदल रहा है. ऐसे में सुबह और शाम को हल्की सर्दी पड़ रही है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले हफ्ते में मौसम का हाल फिर से बदल जाएगा. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. प्रदेश में सुबह और शाम को हल्की सर्दी महसूस हो रही है. ऐसे में एक बार फिर प्रदेश का मौसम करवट बदलने वाला है. इसकी जानकारी मौसम विभाग द्वारा दी गई है. 

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में भी प्रदेश के तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहने वाला है. साथ ही पिछले दिनों सक्रिय हुआ एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ की आज राज्य से विदाई हो चुकी है. 

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले सप्ताह में मौसम  शुष्क रहने की आशंका जताई जा रही है. ऐसे में आगामी 7 दिन तक प्रदेश का मौसम शुष्क रह सकता है. इसके अलावा दिन और रात के तापमान में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है. 

मौसम विभाग ने कहा कि आगामी 7 दिन के अंदर तापमान में बढ़ोतरी होना तय है. इसके साथ ही रात के पारे में 4 फीसदी तक बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. प्रदेश के 12 शहरों में आगामी दिनों में न्यूनतम पारा 15 डिग्री से ज्यादा दर्ज किए जाने की संभावना है. 

अगर बीते 24 घंटे में प्रदेश का अधिकतम तापमान 28 से 34 डिग्री के बीच रहा और न्यूनतम तापमान 9 से 19 डिग्री के मध्य रहा. 18 मार्च से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी का हिमालय क्षेत्र में असर पड़ सकता है. वहीं, इसके बाद 20 मार्च की रात से एक और पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के करीब पहुंचने की संभावना है लेकिन इसका असर राजस्थान के क्षेत्रों में नहीं पड़ेगा. 

वहीं, देश के बाकी राज्यों में आईएमडी के अनुसार, 18 से 21 मार्च के बीच असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बादल गरजन के साथ हल्की बारिश होने की आशंका जाताई गई है. इसके साथ इन जगहों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है.  

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Lok Sabha Election 2024: चुनाव में ऐसे घूमेगा नेताजी का मीटर, 95 लाख रुपए में लड़ना होगा इलेक्शन,जानें कहां- कितना कर सकेंगे खर्च

यह भी पढ़ेंः Sri-Ganganagar Crime News: इंटेलिजेंस के रडार पर आया पाकिस्तानी जासूस,2 घंटे तक चली पूछताछ

Trending news