फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए 'चाय वाले' ने इस महिला विधायक का एडिट कर लगाया अश्लील फोटो, फिर...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2433174

फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए 'चाय वाले' ने इस महिला विधायक का एडिट कर लगाया अश्लील फोटो, फिर...

Bayana, Bharatpur News: सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बयाना विधायक डॉ. ऋतु बनावत का फोटो किसी अन्य महिला के अश्लील फोटो वीडियो के साथ एडिट कर वायरल करने के मामले में आरोपी गिरफ्तार हो चुका है. 

Rajasthan Crime

Bayana, Bharatpur News: सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बयाना विधायक डॉ. ऋतु बनावत का फोटो किसी अन्य महिला के अश्लील फोटो वीडियो के साथ एडिट कर वायरल करने के मामले में बयाना थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है.

आरोपी युवक सुरेश लोधी (25) पुत्र मुरलीधर मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के सुठालिया थाना इलाके के गांव कानेड का रहने वाला है, जो इंदौर में किसी किराने की दुकान पर काम करता है. कोतवाली थाने के एएसआई जितेंद्र शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने इंदौर पहुंचकर आरोपी को पकड़ा. 

यह भी पढ़ेंः बेटी को मरा समझ खाई में फेंका, जिंदा बची तो बताई बाप की करतूत, मां का किया...

गौरतलब है कि करीब एक महीने पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पेज 'कहां है चायवाला' पर सोशल मीडिया यूजर ने किसी अन्य महिला के अश्लील फोटो-वीडियो के साथ एडिटिंग करके बयाना विधायक डॉ. ऋतु बनावत का फोटो लगाकर वीडियो वायरल किया गया था. वीडियो वायरल होने का पता चलने पर विधायक डॉ. ऋतु बनावत ने इसकी शिकायत भरतपुर एसपी मृदुल कच्छावा को शिकायत की थी. जिसके आधार पर कोतवाली थाने में फेसबुक पेज 'कहां है चाय वाला' के संचालक के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता और आईटी एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज हुआ था. 

बयाना थाना के एएसआई जितेंद्र शर्मा के नेतृत्व में कांस्टेबल सतीश कुमार और बदन सिंह की स्पेशल टीम गठित की. टीम ने साइबर सेल भरतपुर की मदद से आईपी एड्रेस के जरिए फेक वीडियो वायरल करने वाले आरोपी को चिन्हित किया. एएसआई जितेंद्र शर्मा ने बताया कि इसके बाद टीम इंदौर पहुंची और मोबाइल टॉवर लोकेशन के आधार पर आरोपी फेसबुक संचालक मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के सुठालिया थाना इलाके के गांव कानेडा निवासी सुरेश लोधी पुत्र मुरलीधर को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपी का मोबाइल भी जांच के लिए जब्त किया है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Crime: घर में घुसा पड़ोसी, दरवाजा बंद कर 6 साल की मासूम बच्ची के साथ...

पुलिस पूछताछ में आरोपी सुरेश ने बताया कि उसे विधायक का फोटो कहीं इंटरनेट पर मिला था. उसने अपने सोशल मीडिया पर फॉलोवर्स की संख्या बढ़ाने के लिए फेक वीडियो वायरल की थी. पहले भी आरोपी ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बारे में अपने फेसबुक पेज पर विवाद टिप्पणी की थी. उस मामले में भी मध्य प्रदेश पुलिस में उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था. बयाना कोतवाली पुलिस ने उस मामले का रिकॉर्ड भी मध्य प्रदेश पुलिस से लिया है. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news