Deeg News:पंचायत समिति में हुई वित्तीय अनियमितता के मामले में SDM सुनीता यादव को किया तलब,7 दिन में मांगा गया जवाब
Advertisement

Deeg News:पंचायत समिति में हुई वित्तीय अनियमितता के मामले में SDM सुनीता यादव को किया तलब,7 दिन में मांगा गया जवाब

Deeg News:राजस्थान के डीग जिले की कामां व पहाड़ी पंचायत समिति में हुई वित्तीय अनियमिताओं के मामले में अब नया मोड़ आ गया है.विधानसभा चुनाव से पूर्व कामां व पहाडी पंचायत समिति के विकास अधिकारी के पद रिक्त चल रहे थे.

Deeg News

Deeg News:राजस्थान के डीग जिले की कामां व पहाड़ी पंचायत समिति में हुई वित्तीय अनियमिताओं के मामले में अब नया मोड़ आ गया है. ग्रामीण विकास व पंचायती राज विभाग के शासन सचिव रवि जैन आदेश जारी कर पहाड़ी उपखंड अधिकारी व कामां पहाड़ी पंचायत समिति की कार्यवाहक विकास अधिकारी रही,सुनीता यादव को मामले में प्राथमिक तौर पर दोषी ठहराते हुए नोटिस देकर 7 दिन में जवाब तलब किया है.

विधानसभा चुनाव से पूर्व कामां व पहाडी पंचायत समिति के विकास अधिकारी के पद रिक्त चल रहे थे. जिस पर पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री ने दोनों ही पंचायत समितियां के विकास अधिकारी का अतिरिक्त कार्यभार पहाड़ी पंचायत समिति में तैनात अतिरिक्त विकास अधिकारी देशवीर सिंह को दिलवा रखा था, लेकिन 8 अक्टूबर को सरकार ने आदेश जारी कर कामां पहाडी पंचायत समिति के विकास अधिकारियों का अतिरिक्त कार्यभार देशवीर सिंह से छीन कर एसडीएम सुनीता यादव को सौंप दिया गया था.

एसडीएम सुनीता यादव ने विकास अधिकारी पद का कार्यभार तो ग्रहण कर लिया, लेकिन कई महीनो तक डिजिटल सिग्नेचर का डोंगल नहीं बनवाया. दिसंबर के महीने में जब भुगतान हुआ, तो उसके कागजों पर कार्यवाहक विकास अधिकारी सुनीता यादव के सिग्नेचर थे, लेकिन भुगतान पर डिजिटल सिग्नेचर देशवीर सिंह के थे.

 मजेदार बात यह है कि जब भुगतान हुआ. उस समय डिजिटल सिग्नेचर करने वाले देशवीर सिंह विकास अधिकारी के पद पर ही नहीं थे. तो फिर उनके सिग्नेचर से 89,81,706 रूपये का भुगतान कैसे हो गया?

यह भी पढ़ें:Alwar News:बाल्टी पर हाथ लगना पड़ा दलित छात्र पर भारी,दबंग ने बेरहमी से की पिटाई

 

Trending news