जिला कलेक्टर का औचक निरीक्षण,अस्पताल परिसर में चल रहे निर्माण कार्यों का लिया जायजा
topStories1rajasthan1465078

जिला कलेक्टर का औचक निरीक्षण,अस्पताल परिसर में चल रहे निर्माण कार्यों का लिया जायजा

जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने चिकित्सा व्यवस्थाओं में सुधारकर रोगियों को बेहतर चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराने के निर्देश दिये तथा चिकित्सा व्यवस्थाओं में विस्तार हेतु निरंतर एनएचएम यूआईटी व नगर निगम के द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने चिकित्सालय परिसर में एन. एच. एम.

जिला कलेक्टर का औचक निरीक्षण,अस्पताल परिसर में चल रहे निर्माण कार्यों का लिया जायजा

Bharatpur News: जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने चिकित्सा व्यवस्थाओं में सुधारकर रोगियों को बेहतर चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराने के निर्देश दिये तथा चिकित्सा व्यवस्थाओं में विस्तार हेतु निरंतर एनएचएम यूआईटी व नगर निगम के द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने चिकित्सालय परिसर में एन. एच. एम. द्वारा 50 बेड के सेक्शन निर्माण को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि कार्य तय समय अवधि एवं पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा कराया जाए.

रोगियों को बेहतर चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराने के निर्देश

जिला कलेक्टर ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत आने वाले बजट से लगभग 3 लाख रुपये की राशि चार वार्डों जिनमें कि जन्म से पहले और जन्म के पश्चात प्रसूताएं भर्ती रहती है. उनका अत्याधुनिक निर्माण कराया जाएगा उसके बाद अन्य वार्डों का भी इसी तरह कराया जाएगा. आधुनिकीकरण निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में अतिक्रमण हटाने को लेकर भी उन्होंने पुलिस विभाग और अस्पताल प्रशासन को निर्देशित किया कि 3 दिन के अंदर अतिक्रमण हटाया जाए.

ये भी पढ़ें- अब JCTSL चेयरमैन की कुर्सी को लेकर छिड़ा विवाद! ग्रेटर और हैरिटेज निगम की मेयर ने की दावेदारी

 अतिक्रमणों को हटाने को लेकर निर्देश

निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय परिसर में बनी 3 दुकानदारों को दुकान खाली करने को कहा अन्यथा अतिक्रमणों को हटाने को लेकर उन्होंने पुलिस विभाग और अस्पताल प्रशासन को निर्देशित किया कि 3 दिन के बाद अतिक्रमण हटाया जाए. उन्होंने चिकित्सालय परिसर स्तिथ पार्क की सफाई के निर्देश नगर निगम आयुक्त को दिये साथ ही पार्क में स्तिथ कुएं को वाटर स्टोरेज के रूप में तैयार करने के भी निर्देश दिये. 

पीएमओ जिज्ञासा साहनी को परिवारको को बैठने की सुविधा हेतु प्रतिक्षालय विकसित करने के निर्देश दिये .इस दौरान नगर निगम आयुक्त अखिलेश पिप्पल, पीएमओ जिज्ञासा साहनी सहित चिकित्सा एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

Trending news