Rajasthan live News: सोमवार को अयोध्या में भजनलाल सरकार करेगी रामलला के दर्शन, स्पेशल चार्टर प्लेन होंगे रवाना
Advertisement

Rajasthan live News: सोमवार को अयोध्या में भजनलाल सरकार करेगी रामलला के दर्शन, स्पेशल चार्टर प्लेन होंगे रवाना

Rajasthan live News:  सीएम भजनलाल शर्मा और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों  के साथ करीब  डेढ़ महीने बाद अपनी कैबिनेट के मंत्री, बीजेपी के विधायक, सांसद और वरिष्ठ नेता सोमवार को अयोध्या  में रामलला के दर्शन करेंगे. 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 10 March 2024:पेट्रोल पंप हड़ताल को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान आज पेट्रोल पंपों की हड़ताल पीएम मोदी की खोखली गारंटियों की असली सच्चाई है. जनता को भ्रमित करने के लिए प्रधानमंत्री ने जनता से असत्य बोला चुनाव जीतते ही राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने की गारंटी दी थी.

जनता ने उन पर भरोसा कर वोट दे दिया अब जनता को ना पेट्रोल-डीजल सस्ता मिल रहा है ना ही कांग्रेस सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है. पेट्रोल पंपों की हड़ताल से जनता और पंप डीलरों को असुविधा हो रही है. केन्द्र एवं राज्य सरकार को पीएम की गारंटी के तहत अविलंब दाम कम करने की घोषणा करनी चाहिए. जनता अब इस झांसे में नहीं आएगी और लोकसभा चुनाव में भाजपा को यथोचित जवाब देगी.

10 March 2024
23:30 PM

भजनलाल सरकार सोमवार को अयोध्या में करेगी रामलला के दर्शन
राज्य सरकार ने बुक कराए 2 स्पेशल चार्टर प्लेन
सुबह 7 बजे अयोध्या के लिए होंगे रवाना।

23:00 PM

सीएम भजनलाल शर्मा,
विधानसभा स्पीकर वासुदेव देवनानी,
 डिप्टी सीएम दियाकुमारी,
 सीएम प्रेमचन्द बैरवा, 
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी,
सीएम सहित सरकार के 24 मंत्री,
57 बीजेपी विधायक, 4 निर्दलीय विधायक, 8 सांसद 
राजस्थान बीजेपी के 16 पदाधिकारी भी पहुचेंगे अयोध्या
21 अधिकारी, भी डीएपी में शामिल

22:00 PM

जयपुर- राहत की खबर, हड़ताल खत्म पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल खत्म
जयपुर जिले में कल सुबह 6:00 से खुलेंगे पेट्रोल पंप 
हालांकि, कल स्टैचू सर्किल से सचिवालय तक निकल जाएगी मौन जुलूस

 

21:45 PM

जयपुर
3 आईएएस का तबादला
1 आईएएस का तबादला निरस्त
1 आईएएस को अतिरिक्त चार्ज
आईएएस अभिषेक खन्ना का एक दिन में ही तबादला
कल ही लगाया था कोटा विकास प्राधिकरण में आयुक्त
आज फिर अजमेर सीईओ लगाया
आईएएस घनेंद्रभान चतुर्वेदी को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता में लगाया निदेशक
आईएएस जगजीत सिंह मोंगा को लगाया चिकित्सा शिक्षा में जेएस
आईएएस महेंद्र सोनी का तबादला निरस्त
आईएएस वंदना सिंघवी को सीकर संभागीय आयुक्त का अतिरिक्त चार्ज

 

21:35 PM

दिल्ली- कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक कल 
कल शाम AICC मुख्यालय पर होगी बैठक
राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में होगी बैठक
राजस्थान को लेकर लोकसभा सीटों पर लगेगी मुहर 
चुनाव समिति की बैठक के लिए राहुल गांधी आज पहुंचे दिल्ली
 प्रदेश कांग्रेस से जुड़े वरिष्ठ नेता भी कल आयेंगे दिल्ली

20:35 PM

सांसद राहुल कस्वां कल दिल्ली में करेंगे कांग्रेस जॉइन, कस्वां के करीबी समर्थकों ने कांग्रेस की टिकट को लेकर किया दावा.  भाजपा से टिकट कटने के बाद नाराज चल रहे थे कस्वां, कांग्रेस जॉइन के बाद लगभग तय माना जा रहा है कस्वां को टिकट. हालांकि कांग्रेस में राहुल कस्वां की जॉइनिंग को लेकर अंदरखाने जारी है विरोध. चूरू लोकसभा के भादरा से पूर्व विधायक कॉमरेड बलवान पुनिया ने भी जताया विरोध. राहुल कस्वां के लिए कांग्रेस में सबको साथ लेकर चलना होगी बड़ी चुनौती.

19:55 PM

Jaipur: पेट्रोल पंप हड़ताल को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान आज पेट्रोल पंपों की हड़ताल पीएम मोदी की खोखली गारंटियों की असली सच्चाई है. जनता को भ्रमित करने के लिए प्रधानमंत्री ने जनता से असत्य बोला चुनाव जीतते ही राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने की गारंटी दी थी. जनता ने उन पर भरोसा कर वोट दे दिया अब जनता को ना पेट्रोल-डीजल सस्ता मिल रहा है ना ही कांग्रेस सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है. पेट्रोल पंपों की हड़ताल से जनता और पंप डीलरों को असुविधा हो रही है. केन्द्र एवं राज्य सरकार को पीएम की गारंटी के तहत अविलंब दाम कम करने की घोषणा करनी चाहिए. जनता अब इस झांसे में नहीं आएगी और लोकसभा चुनाव में भाजपा को यथोचित जवाब देगी.

19:07 PM

पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा व कांग्रेस विधायक गणेश घोगरा की प्रेस वार्ता. लोकसभा चुनाव में बीएपी से गठबंधन पर बोले दोनों नेता कहा की डूंगरपुर-बांसवाडा सीट पर बीएपी से गठबंधन नहीं मंजूर. कांग्रेस के विधायको व नेताओं ने पार्टी आलाकमान को भी करवाया अवगत डूंगरपुर-बांसवाडा सीट पर अपने दम पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी कांग्रेस.

17:40 PM

कोटा हादसा मामले में मुख्यमंत्री ने जताई संवेदना 
मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा 
महाशिवरात्रि पर कोटा में शिव बारात के दौरान हुआ था हादसा
 हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से हुई थी जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है
 मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं 
हादसे में काल कवलित हुए बच्चे के परिजन को 5 लाख 
जयपुर रेफर गंभीर रूप से घायल बच्चों को 1 लाख रुपए 
कोटा अस्पताल में भर्ती घायल बच्चों को 50 हजार रु की सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए 
सीएम ने की ईश्वर से प्रार्थना दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान देने और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना

 

17:02 PM

बांसवाड़ा बीजेपी की विशाल जनसभा जनसभा में पहुंचे BJP के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी. मंच पर लोकसभा प्रत्याशी महेंद्रजीत मालविया ने किया जोशी का स्वागत.तो वहीं महेंद्रजीत मालविया के कुछ करीबी नेताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया.

16:07 PM

Pm Modi: राजस्थान के अजमेर से पीएम मोदी 12 मार्च को देश को देंगे बड़ी रेल सौगातें. अहमदाबाद से वर्चुअली जुड़कर करेंगे शिलान्यास लोकार्पण.85 हजार 457 करोड़ की रेल परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास लोकार्पण, अजमेर रेल मंडल को मिलेगी कई सौगात.अजमेर मंडल के 10 स्टेशनों पर  आयोजन होगा,अजमेर दिल्ली वंदे भारत ट्रेन अब चंडीगढ़ तक दौड़ेगी.

15:06 PM
15:06 PM

Jaipur News: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला जायेंगे दिल्ली. शाम 5:30 बजे इंडिगो फ्लाइट से होंगे रवाना.

14:03 PM

राजस्थान कांग्रेस नेताओं की भाजपा में एंट्री

करीब 32 वरिष्ठ नेता और उनके समर्थक भाजपा में शामिल 

भाजपा कार्यालय के सामने रखा गया ज्वाइनिंग कार्यक्रम

पूर्व मंत्री लालचंद कटारिया, राजेंद्र यादव, पूर्व विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा, पूर्व विधायक विजयपाल मिर्धा, कद्दावर नेता रिछपाल मिर्धा, पूर्व विधायक आलोक बेनीवाल, कांग्रेस सेवादल के पूर्व अध्यक्ष वरिष्ठ नेता सुरेश चौधरी, भीलवाड़ा के वरिष्ठ नेता और यूआईटी के पूर्व चेयरमैन रामपाल शर्मा, क्रीड़ा परिषद पूर्व उपाध्यक्ष अनिल व्यास, रामनारायण,अनिल व्यास, औंकार सिंह चौधरी, गोपाल राम कुकणा (बीकानेर),डॉ. अशोक जांगिड़,प्रिया सिंह मेधवाल (श्रीडूंगरगढ़, बीकानेर),राजेन्द्र परसवाल,शैतान सिंह मेहरड़ा, ,जगन्नाथ बुरडक,कर्मवीर चौधरी,कुलदीप देवा, बच्चूसिंह चौधरी,रामलाल मीणा,महेश शर्मा,रणजीत सिह ने थामा बीजेपी का दामन

13:17 PM

ऊर्जा क्षेत्र में राजस्थान आत्मनिर्भर बनने के लिए रचेगा नए कीर्तिमान

सीएम भजनलाल शर्मा के प्रयास लाए रंग 

कुछ देर में राज्य सरकार के विद्युत निगमों एवं  केन्द्रीय उपक्रमों के मध्य 5 एमओयू एवं 1 पीपीए पर होंगे हस्ताक्षर

थर्मल एवं अक्षय ऊर्जा से 31 हजार 825 मेगावाट बिजली उत्पादन की विभिन्न परियोजनाएं होंगी स्थापित

1.60 लाख करोड़ रूपए के निवेश का होगा करार राज्य सरकार एवं आरईसी के मध्य भी होगा एमओयू

11:53 AM

चूरू लोकसभा सीट से वर्तमान में सांसद राहुल कस्वां आज (10 मार्च, रविवार) कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं. दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के आवास पर पर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

09:52 AM

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: लोकसभा प्रत्याशियों को लेकर बीजेपी की दूसरी बैठक आज है. आज केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक हो सकती है. इस बैठक में बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी सूची पर मुहर लग सकती है.पहली सूची में कुल 195 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए जिसमें राजस्थान की 15 सीटे रही.

 

08:15 AM

झालावाड़ बारां सीट के 1989 से लगातार भाजपा के अभेद रहने पर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि इस बार भी ये सीट भाजपा का अभेद दुर्ग बनी रहेगी.केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी शनिवार देर शाम झालावाड़ पहुंची.

07:41 AM

बीजेपी के मिशन 25 को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं के दौरे शुरू होंगे. चुनाव कार्यक्रम घोषित होने के बाद पीए मोदी, शाह नड्डा योगी के आ सकते हैं.

राहुल कस्वां के बगावती तेवरों के बाद बीजेपी में बैचेनी, लेकिन इस बैचेनी की कुछ परछाई कांग्रेस में भी दिख सकती है, लेकिन सवाल यह कि क्या राहुल कस्वां कांग्रेस से जुड़ेंगे या कांग्रेस कस्वां का रास्ता बनाने के लिए खुद चूरू में प्रत्याशी ही नहीं उतारेगी? सभी संभावनाओं पर मंथन कांग्रेस में चल रहा है.

Trending news