भरतपुर में धर्म के लिए नहीं, आपसी विवाद की वजह से हुआ था झगड़ा, मंत्री डॉ सुभाष गर्ग का बयान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1179714

भरतपुर में धर्म के लिए नहीं, आपसी विवाद की वजह से हुआ था झगड़ा, मंत्री डॉ सुभाष गर्ग का बयान

राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने कहा कि भरतपुर में दो धर्मों को लेकर नहीं बल्कि दो गुटों में आपसी विवाद को लेकर झगड़ा हुआ था. जिला प्रशासन ने सजगता से काम किया और विवाद को सुलझा लिया.

भरतपुर में धर्म के लिए नहीं, आपसी विवाद की वजह से हुआ था झगड़ा, मंत्री डॉ सुभाष गर्ग का बयान

भरतपुर:राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने कहा कि भरतपुर में दो धर्मों को लेकर नहीं बल्कि दो गुटों में आपसी विवाद को लेकर झगड़ा हुआ था. जिला प्रशासन ने सजगता से काम किया और विवाद को सुलझा लिया. मंत्री सुभाग गर्ग भरतपुर दौरे पर हैं, इस दौरान उन्होंने जी मीडिया से बातचीत में कहा कि दोनों तरफ से 15-15 लोग नामजद किए गए हैं और 15 लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है, बाकी को भी जल्द पकड़ने के लिए पुलिस की टीम तलाश कर  रही है. मंत्री गर्ग ने कहा कि दोनों गुटों के लोगों से शांति से रहने की अपील की गई है. शांति समिति की बैठक में दोनों गुटों के लोग थे. सभी को भाइचारे के साथ रहने का आग्रह किया गया.

1990 और 2013 में भी इस तरह के विवाद हुए थे- मंत्री

मंत्री ने आगे कहा कि 1990 में भी इस तरह के झगड़े सामने आए थे.  फिर 2013 में हुआ और अब हुआ है, इसको साम्प्रदायिकता का रंग देने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन प्रशासन की सुझबुझ से इस मामले को निपटा लिया गया. उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि करौली व जोधपुर हिंसा में भाजपा ने जिस तरह से भड़काने की कोशिश की और नेशनल इश्यू बनाने के लिए नेशनल मीडिया का इस्तेमाल किया उसे भी लोगों ने देखा है. भाजपा यहां पर भी हिंसा भड़काने का प्रयास कर रही थी. लेकिन प्रशासन ने यहां पर मुख्यमंत्री के विजन को समझकर रोक दिया. गंगा जमुनी तहजीब का शहर भरतपुर सबकी भावनाओं का सम्मान करता है ,जो शान्ति भंग करेगा उसके खिलाफ कानून अपना काम करेगा.

धार्मिक विवाद का नाम ना दिया जाए

भरतपुर में दो गुटों में देर रात्रि को उपजे विवाद के बाद राज्यमंत्री और भरतपुर शहर विधायक डॉ सुभाष गर्ग भरतपुर पहुंचे और दोनों गुटों के साथ कलेक्ट्रेट में शान्ति समिति की बैठक ली. बैठक के बाद मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने जी मीजिया से खास बातचीत की और स्पष्ट किया कि जो झगड़ा हुआ वह सम्प्रदायिक नहीं होकर सिर्फ आपसी विवाद का है.  इसको धार्मिक विवाद का नाम ना दिया जाए.

Trending news