केंद्रीय रेल मंत्री से मिले MP डॉ मनोज राजोरिया, संसदीय क्षेत्र की रखी मांगे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1042838

केंद्रीय रेल मंत्री से मिले MP डॉ मनोज राजोरिया, संसदीय क्षेत्र की रखी मांगे

परियोजना के प्रथम फेज के संबंध में उत्तर मध्य रेलवे के द्वारा निविदायें भी आमंत्रित कर खोली जा चुकी है लेकिन कोरोना (Corona) से उत्पन्न परिस्थितियों के चलते इस परियोजना हेतु पर्याप्त बजट आवंटित नहीं हो पाया है.

 MP डॉ मनोज राजोरिया

Karauli: धौलपुर सांसद डॉ मनोज राजोरिया (MP Dr Manoj Rajoria) ने शीतकालीन संसद सत्र के दौरान आज केन्द्रीय रेल मंत्री अष्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) से मुलाकात कर करौली-धौलपुर संसदीय क्षेत्र की रेलवे से संबंधित मांगों को उनके समक्ष रखा. सांसद राजोरिया ने बताया कि उन्होनें आज रेलवे मंत्री अष्विनी वैष्णव से मुलाकात कर करौली-धौलपुर की रेलवे से संबंधित मांगों पर चर्चा की. इसमें सबसे महत्वपूर्ण धौलपुर-सरमथुरा-करौली-गंगापुर सिटी रेल परियोजना के लिए अधिक से अधिक बजट आवंटित करते हुए इसके कार्य को शीघ्र आरंभ कराने का आग्रह किया. 

यह भी पढे़ं- छठे राज्य वित्त आयोग की पहली बैठक, चेयरमैन प्रधुम्मन ने दी नगर निकायों को चेतावनी

सांसद डा. मनोज राजोरिया ने बताया कि इस परियोजना का कार्य पूर्व में फ्रीज अवस्था में थी, जिसके संबंध में प्रधानमंत्री और तत्कालीन रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) से निवेदन करने पर यह पुन क्रियाषील अवस्था में आई. इसके संबंध में उत्तर मध्य रेलवे के द्वारा पुन से तकमीना करवाया गया है, जो कि रेलवे बोड में परीक्षाधीन है. 

इस परियोजना के प्रथम फेज के संबंध में उत्तर मध्य रेलवे के द्वारा निविदायें भी आमंत्रित कर खोली जा चुकी है लेकिन कोरोना (Corona) से उत्पन्न परिस्थितियों के चलते इस परियोजना हेतु पर्याप्त बजट आवंटित नहीं हो पाया है. इसके संबंध में रेल मंत्री ने सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हुए यथासंभव बजट आवंटित करते हुए योजना के कार्य को आरंभ कराने हेतु आश्र्वाशन दिया. 

डॉ. राजोरिया ने बताया कि इसके अतिरिक्त उन्होनें विभिन्न रेलों के धौलपुर, हिण्डौन, श्रीमहावीरजी एवं ढिंढोरा-हुक्मीखेडा रेलवे स्टेशन पर ठहराव और रेलवे अंडरपास और ओवर ब्रिज से संबंधित विभिन्न मांगों को रेल मंत्री के समक्ष रखा. सांसद राजोरिया ने बताया कि रेल मंत्री ने सभी विषयों को ध्यानपूर्वक सुना और उनके यथासंभव समाधान का आश्र्वाशन दिया. 

Reporter- Bhanu Sharma

Trending news