Makar Sankranti पर कच्ची बस्ती के बच्चों के चेहरे पर खिली मुस्कान
topStoriesrajasthan

Makar Sankranti पर कच्ची बस्ती के बच्चों के चेहरे पर खिली मुस्कान

सवाई माधोपुर चाइल्डलाइन टीम एवं मर्सी आश्रय गृह के स्टाफ ने कच्ची बस्ती के बच्चों के साथ मनाया मकर संक्रांति का त्यौहार 

 

Makar Sankranti पर कच्ची बस्ती के बच्चों के चेहरे पर खिली मुस्कान

Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर चाइल्डलाइन टीम द्वारा कच्ची बस्ती के बच्चों के साथ मकर संक्रांति का त्यौहार बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया. शेल्टर होम स्टाफ ने बच्चों को तिल और गुड़ के लड्डू का वितरण किया. 

सवाई माधोपुर जिले में मकर संक्रांति का त्यौहार बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया इस दौरान लोगों ने पवित्र जल में स्नान कर जरूरतमंदों को मिठाइयां बांटी गईं. सवाई माधोपुर चाइल्डलाइन टीम द्वारा आज हम अमीर पुलिया कच्ची बस्ती में पहुंचकर कच्ची बस्ती के बच्चों को पतंग और धागे का वितरण किया साथ ही उनके साथ जमकर पतंगबाजी की पतंगबाजी करने से पहले चाइल्डलाइन टीम सदस्यों ने सभी बच्चों को खाद्य पदार्थ वितरित किया. इस मौके पर पहले उनके हाथों को सैनिटाइज भी करवाया. 

वहीं मर्सी आश्रय गृह के स्टाफ ने कच्ची बस्ती के बच्चों को तिल और गुड़ से बने लड्डू वितरित किए. संस्था के स्टाफ द्वारा कच्ची बस्ती के बच्चों के साथ जमकर पतंगबाजी का लुफ्त उठाया. इस दौरान बच्चों के चेहरों पर अलग ही मुस्कान देखने को मिली. जिले में बच्चों में फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर भी संस्था के स्टाफ ने बच्चों को सावधान एवं सतर्क रहने के साथ-साथ मुंह पर मास्क लगाने एवं 2 गज की दूरी बनाए रखने के अलावा हाथों को सैनिटाइज करने के लिए भी जागरूक किया गया. 

यह भी पढ़ें: बालिका के साथ दुष्कर्म को लेकर भाजपा का प्रदर्शन, तुरंत गिरफ्तार कर फांसी की मांग

चाइल्डलाइन टीम एवं शेल्टर होम स्टाफ ने सभी बच्चों को बाल संरक्षण एवं अधिकारों की भी जानकारी दी. साथ ही बताया कि मुसीबत के दौरान बच्चों की मदद के लिए चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 पर कॉल करें. यह नंबर महिला एवं बाल विकास भारत सरकार द्वारा 24 घंटे सातों दिन निशुल्क संचालित किया जा रहा है. इस दौरान चाइल्ड लाइन स्टाफ दशरथ बैरवा , हनुमान सैनी , नरेंद्र पहाडिया, वरुण राठोर, अभिषेक सैनी आदि मौजूद रहे. संस्था स्टाफ ने बच्चों को राज्य एवं केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न प्रकार की योजनाओं की जानकारी दी थी. 

Reporter: Arvind Singh

Trending news