आसमानी आफत के बाद खोले गए पांचना बांध के 6 गेट, Bharatpur समेत दो दर्जन गांवों में 'Red Alert'
Advertisement

आसमानी आफत के बाद खोले गए पांचना बांध के 6 गेट, Bharatpur समेत दो दर्जन गांवों में 'Red Alert'

करौली (Karauli News) के पांचना बांध (Panchana Dam Karauli) के 6 गेट खोल कर लगभग 17 हजार क्यूसेक पानी की निकासी की जा रही है.

करौली जिले के कोर्ट परिसर, रेलवे रिजर्वेशन काउंटर से लेकर दुकान और घरों तक में पानी भर गया है.

Karauli : रविवार हुई को भारी बारिश (Heavy Rain in Karauli) के चलते करौली और उसके आस-पास के क्षेत्र का जन-जीवन अस्त-वयस्त हो चुका है. करौली (Karauli News) के पांचना बांध (Panchana Dam Karauli) के 6 गेट खोल कर लगभग 17 हजार क्यूसेक पानी की निकासी की जा रही है. पानी छोड़े जाने के बाद कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने भरतपुर समेत दो दर्जन गांवों में रेड अलर्ट जारी किया है. साथ ही हालात से निपटने के लिए एसडीआरएफ टीम को भी अलर्ट मोड पर रहने को कहा गया है. 

यह भी पढ़ें : Rajasthan में Himachal जैसा मौसम, अगले कुछ दिनों के लिए भारी बारिश का 'Red Alert'   

करौली जिले के कोर्ट परिसर, रेलवे रिजर्वेशन काउंटर से लेकर दुकान और घरों तक में पानी भर गया है. लोगों का घरों से निकलना तक मुश्किल हो गया है. हालत बद से बदतर हो गए हैं. भारी बारिश (Heavy Rainfall) के चलते नदी और उसके आस-पास के इलाकों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. नदी-नाले, तालाब और बांध सब उफान पर है. नदी और बांध खतरे के निशान से ऊपर हैं. पानी की भारी आवक के चलते जिले के प्रमुख पांचना बांध के 6 गेट खोल कर पानी की निकासी की जा रही है.

बांध से भारी मात्रा में पानी की निकासी के चलते जिला प्रशासन (District Administration) ने नदी के किनारे बसे गांव में अलर्ट जारी कर दूर रहने की अपील की है. इस दौरान करौली शहर में कई स्थानों पर पानी भर गया. जिससे परकोटे से बाहर जाने वाले कई रास्ते भी बाधित हो गए. भारी बारिश के चलते निचले इलाकों में स्थित घरों और दुकानों में पानी भर गया. 

राम द्वारे के सामने, मैगजीन, डीजे कोर्ट के सामने, रेलवे रिजर्वेशन काउंटर के पास, बग्गी खाना क्षेत्र सहित कई क्षेत्रों में सड़कों पर पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. भारी बारिश के चलते प्रशासन के अधिकारी राहत एवं बचाव के कार्यों (Relief and rescue operations) में जुटे हैं. फिलहाल अभी कुछ दिन तक लोगों को परेशानी से दो-चार होना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें : मरूधरा में मूसलाधार बारिश, सड़क बनी दरिया, गांव बने गए तालाब

Trending news