Rajasthan Weather Update : मरूधरा में मूसलाधार बारिश, सड़क बनी दरिया, गांव बने गए तालाब

मरूधरा में कई जिलों में मूसलाधार बारिश लोगों के लिए आफत बन गई है. कहीं सड़कें दरिया बन गई हैं, तो कहीं पूरा कस्बां तालाब बन गया है. 

Rajasthan Weather Update : मरूधरा में मूसलाधार बारिश, सड़क बनी दरिया, गांव बने गए तालाब
कहीं सड़कें दरिया बन गई हैं, तो कहीं पूरा कस्बां तालाब बन गया है.

Jaipur : मरूधरा में कई जिलों में मूसलाधार बारिश लोगों के लिए आफत बन गई है. कहीं सड़कें दरिया बन गई हैं, तो कहीं पूरा कस्बां तालाब बन गया है. कोटा (Kota) के इटावा ओर सुल्तानपुर क्षेत्र में भारी बारिश से हालात भयावह होने लगे हैं. खेत जलमग्न है तो कई निचली बस्तियां पानी में डूबी है. कोटा के इटावा खातौली की ग्राम पंचायत बागली के उदयपुरा गांव मे शव को ले जाने के लिए रास्ता तक नहीं है. बारिश के कहर के कारण परिजनों ने पाल तान कर रस्म पूरी की.

यह भी पढ़ें : पुलिस को चकमा देकर आमागढ़ दुर्ग पर Kirodi Lal Meena ने फहराया झंडा, अब रखी यह बड़ी मांग

बारां (Baran Weather Update) के छबड़ा में पार्वती नदी के किनारे बसे गांव के मुख्य मार्ग पर स्थित पुलिया बारिश के कारण टूट गई, जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

टोंक (Tonk Weather Update) में लगातार बारिश से निवाई क्षेत्र में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं. बैरवा ढाणी में 13 लोग और भांवती की बैरवा ढाणी में 48 लोग फंस गए. इनके घरों के चारों पानी ही पानी हो गया.

झुंझुनूं (Jhunjhunu Weather Update) के सोहली गांव में दो दिन पहले महज दो घंटे की भारी बारिश ने सोहली गांव में 15 करोड़ रूपए से ज्यादा का नुकसान कर दिया और कई गरीबों के आशियानों को पानी में बहा दिया. खास बात यह है कि अभी तक प्रशासन का नुमाइंदा आंसू पोंछने के लिए नहीं पहुंचा है. 

सीकर के दाताराम में भारी बारिश से गोवटी ग्राम पंचायत परिसर की दीवार धराशाई हो गई. गनीमत रही की दीवार गिरने से कोई जनहानि नहीं हुई.

यह भी पढ़ें : Rajasthan के उपभोक्ताओं पर फिर से पड़ सकती महंगाई की मार, बढ़ सकती हैं बिजली दरें