Rajasthan: भीलवाड़ा के प्रताप नगर में 61 साल के बुजुर्ग को अगवा कर लूटपाट, एक करोड़ की मांगी थी फिरौती, आरोपी गिरफ्त में
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1774083

Rajasthan: भीलवाड़ा के प्रताप नगर में 61 साल के बुजुर्ग को अगवा कर लूटपाट, एक करोड़ की मांगी थी फिरौती, आरोपी गिरफ्त में

Bhilwara Crime: राजस्थान के भीलवाड़ा शहर की प्रताप नगर थाना पुलिस ने बुजुर्ग को अगवा कर लूटपाट करने और  अगवा कर करोड़ की फिरौती मांगने की वारदात का खुलासा करते हुये भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ जिले के चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. एसपी आदर्श सिद्धू ने कैसे बनाई रणनीति जानें.

Rajasthan: भीलवाड़ा के प्रताप नगर में 61 साल के बुजुर्ग को अगवा कर लूटपाट, एक करोड़ की मांगी थी फिरौती, आरोपी गिरफ्त में

Arrest kidnapping and robbing an elderly man Bhilwara:  राजस्थान के भीलवाड़ा शहर की प्रताप नगर थाना पुलिस ने गंगरार स्थित फैक्ट्री से घर जा रहे 61 साल के बुजुर्ग को अगवा कर लूटपाट करने व एटीएम पिन नंबर लेकर 50 हजार रुपये अकाउंट से निकालने और रिहाई के बदले एक करोड़ की फिरौती मांगने की वारदात का खुलासा करते हुये भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ जिले के चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.

बुजुर्ग को अगवा कर लूटपाट मामले में बदमाश गिरफ्तार

थाना प्रभारी अरविंद चारण ने बताया कि मूल रूप से ए 36 लोना चदन प्रकर रोड जिला 24 परगना पश्चिम बंगाल और हाल आटूण रोड़ स्थित कमला विहार में किराये से रहने वाला 61 वर्षीय बुजुर्ग सुब्रोतो कुमार पुत्र शंकर कुवर बनर्जी चित्तौडग़ढ़ के गंगरार में स्थित स्टार कोटर स्पिन फैक्ट्री में टेक्निकल हैड के पद पर कार्यरत है. सुब्रोतों कुमार 6 जुलाई की रात करीब 8 बजे ड्यूटी से वापसी के समय सहकर्मी श्रीमती मधु को न्यू पटेल नगर में उनके घर पर छोड़ कर अपने घर की ओर जा रहे थे.

बुजुर्ग सुब्रोतो स्टार कोटर स्पिन फैक्ट्री में टेक्निकल हेड

इस दौरान रास्ते में बदमाशों ने अपनी मारुति वैन से पीछे से आकर सुब्रोतों की कार को टक्कर मारी और इसके बाद इन बदमाशों ने सुब्रोतों को उनकी गाड़ी से खींचकर बाहर निकाला और आंखों पर पट्टी बांधकर अपनी वैन में बैठा कर अज्ञात स्थान पर ले गये. वहां सुब्रोतों से मारपीट कर मोबाइल, एटीएम कार्ड, क्रेडिट कार्ड, घड़ी, गले की सोने की चेन छीन ली. बदमाशों ने जान से मारने की धमकी देकर सुब्रोतों का एटीएम पिन भी लिया और एटीएम से 25,000 रुपये निकाल लिया.

बदमाशों ने जान की धमकी देकर ATM पिन लेकर निकाले रुपये

रात 12 बजे बाद बदमाशों ने दुबारा सुब्रोतों के खाते से 25,000 रुपये निकाल लिये. गाड़ी की नंबर प्लेट भी निकाल ली. बदमाशों ने सुब्रोतों कुमार से एक करोड रुपये की फिरौती मांगी, असमर्थता जताने पर मारपीट की. साथ ही पुलिस को सूचना देने पर दुबारा जान से मारने की धमकी दी. रात क़रीब एक बजे के आसपास सुब्रोतों को अज्ञात जगह पर गाड़ी की चाबी देकर छोड़ दिया गया. पुलिस ने सुब्रोतों की रिपोर्ट पर 7 जुलाई को अपहरण और डकैती के आरोप में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज किया.

एसपी आदर्श सिद्धू ने गिरफ़्तारी को लेकर टीम का किया गठन 

एसपी आदर्श सिद्धू ने आरोपियों की गिरफ़्तारी को लेकर टीम का गठन किया, इस टीम ने पटेलनगर क्षेत्र में वारदातस्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज चैक किये. मुखबिर सूचना तंत्र को सक्रिय करने के साथ ही आसपास के टोल नाको पर आने जाने वाले वाहनों का रिकॉर्ड चैक किया गया. पूर्व के चोरी, लूट, डकैती, नकबजनी व चालानशुदा अपराधियों से गहनता पूछताछ की गई. भीलवाड़ा शहर, मंगरोप, हमीरगढ़, गंगरार आदि थाना क्षेत्रो के सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज का बारीकी से अवलोकन किया. तकनीकी सहायता से हजारों मोबाइल नम्बरों का अवलोकन किया गया. बैंक से खाते की जानकारी की जाकर ट्रांजेक्शन की डिटेल ली.

ये भी पढ़ें- बांसवाड़ा: ज्वेलर्स की दुकान में बना रहे थे डकैती की योजना, आई ऐसी आफत हाथ-पांव तुड़वा पहुंच गए हवालात

सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज खंगाले

अनुसंधान के बाद संदिग्धों को डिटेन कर पूछताछ की गई. इसके बाद इस वारदात में लिप्त दिनेश उर्फ दिनु खटीक (21) पुत्र भैरूलाल खटीक निवासी नारेला, चितौडग़ढ, महेन्द्र (22) पुत्र चंपालाल ओड निवासी ओडो का खेड़ा, भीलवाडा, संजय उर्फ सन्जू ओड (19) पुत्र भैरूलाल ओड निवासी मौला गाडरी खेडा, गंगरार जिला चितौडगढ़ व ललित ओड (25) पुत्र गोपाल ओड निवासी नीला गाडरी खेडा, गंगरार चितौडगढ़ को बापर्दा गिरफ़्तार कर लिया. प्रारंभिक पूछताछ में आरोपितों ने डकैती को अंजाम देने के काम ली ईको प्रतापगढ़ जिले के देवगढ़ थाना इलाके से चालक से लूटी थी. इस वारदात को लेकर देवगढ़ में प्रकरण संख्या 104 / 2023 धारा 365,395 में दर्ज है.

Trending news