रीट 2022 : प्रशासन दिखा सख्त, परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं मिलने पर हुई मायूसी
Advertisement

रीट 2022 : प्रशासन दिखा सख्त, परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं मिलने पर हुई मायूसी

भीलवाड़ा सहित प्रदेश भर में आज व कल दो दिन REET 2022 का आयोजन किया जा रहा है.

परीक्षा केन्द्र पर जांच करते पुलिसकर्मी

Bhilwara: भीलवाड़ा सहित प्रदेश भर में आज व कल दो दिन रीट 2022 का आयोजन किया जा रहा है. भीलवाड़ा में रीट 2022 के चलते राजेंद्र मार्ग स्कूल में सुबह 9 बजे बाद किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया गया. यहां करीब पांच परीक्षार्थी नौ बजे बाद पहुंचे थे, इससे पूर्व पहुंचे सभी परीक्षार्थियों को आवश्यक जांच के बाद परीक्षा केंद्र पर प्रवेश दिया गया. कुछ परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र में प्रवेश के बाद फोटोकॉपी कराने के लिए दौड़ लगाते दिखे.

राउमावि राजेंद्र मार्ग के प्रिंसीपल डॉ. श्यामलाल खटीक ने बताया कि 23 व 24 जुलाई को दो दिन दो पारियों में परीक्षा होगी. हर पारी में 552 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं. आज पहली पारी में परीक्षार्थियों की तीन स्तरीय जांच करने के बाद ही उसे परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया गया. पहली पारी की परीक्षा सुबह 10 से दोपहर 12.30 बजे तक आयोजित हुई. पहली पारी में नौ बजे बाद किसी को प्रवेश नहीं दिया गया. वीक्षकों को भी कीपेड मोबाइल ही अलाउड़ किए गए. भीलवाड़ा जिले में 23 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, इन पर दो दिन में चार पारियों में करीब 30 हजार परीक्षार्थियों के आने की संभावना हैं.

परीक्षार्थियों की जांच के दौरान उनके मास्क मैन गेट पर ही उतरवा लिए गए, महिला परीक्षार्थियों की चूड़ियां, घड़ी, आभूषण आदि भी खुलवा दिए गए. गाइडलाइन की पालना के तहत सुबह नौ बजे बाद परीक्षार्थियों को प्रवेश देने पर रोक लगाने को लेकर स्कूल प्रशासन सख्त दिखा. एक महिला अभ्यर्थी पांच मिनट लेट पहुंची तो उसे रोक दिया गया, वह गिड़गिड़ाई और बूंदाबांदी होने का हवाला दिया लेकिन मैन गेट पर मौजूद गार्ड ने उसकी एक नहीं सुनी और प्रवेश देने से इनकार कर दिया. राजेंद्र मार्ग स्कूल परीक्षा केंद्र के बाहर भी कुछ ऐसा ही मंजर देखने को मिला जहां लेट पहुंचे परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं मिलने पर वह रोते बिलखते नजर आए.

Reporter - Dilshad Khan

ये भी पढ़ें-कमरे में लटका मिला विवाहिता का शव, लोग रो-रोकर बोले- दहेज के लालच ने बिटिया की लेली जान...

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news