Asind: प्रबंधक मंडल के सदस्यों ने विभिन्न मांगों को लेकर सीएमएचओ को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1447543

Asind: प्रबंधक मंडल के सदस्यों ने विभिन्न मांगों को लेकर सीएमएचओ को सौंपा ज्ञापन

Asind News: एनएचएम प्रबंधक मंडल के सदस्यों ने ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. प्रीतम गुप्ता को ज्ञापन सौंपा, जिसमें बताया कि राज्य सरकार के द्वारा स्वास्थ्य विभाग में एनएचएम के तहत लगे कार्मिकों को नियमित करने के संबंध में राज्य सरकार के द्वारा नियमित करने की भ्रामक सूचनाओं का एनएचएम खंडन करता है.

Asind: प्रबंधक मंडल के सदस्यों ने विभिन्न मांगों को लेकर सीएमएचओ को सौंपा ज्ञापन

Asind, Bhilwara: आसींद कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में एनएचएम प्रबंधक मंडल के सदस्यों ने ब्लॉक सीएमएचओ डॉ.प्रीतम गुप्ता को ज्ञापन सौंपा, जिसमें बताया कि राज्य सरकार के द्वारा स्वास्थ्य विभाग में एनएचएम के तहत लगे कार्मिकों को नियमित करने के संबंध में राज्य सरकार के द्वारा नियमित करने की भ्रामक सूचनाओं का एनएचएम संगठन पूरी तरह से खंडन करता है. वहीं, विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा, जिसमें बताया कि हाल ही में राज्य सरकार के द्वारा आयुष कर्मी कंपाउंडर, लेखाकार, कंप्यूटर कर्मी, और अन्य स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कर्मचारियों को नियमित करने का जो भ्रामक संदेश दिया गया.

यह भी पढ़ें- जयपुर के नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में भालू झूमरी ने दिया बच्चे को जन्म, उमड़े पर्यटक

उसका एनएचएम संघ पूरी तरह से खंडन करता है. संविदा के आधार पर राजस्थान अनुबंध पद नियम के अनुसार नियमित नहीं करके केवल संविदा भर्ती के आधार पर ही नियुक्ति दी जाएगी. वहीं, बताया कि नियमित राज्य कार्मिक के दो वर्ष का परीविक्षा पूर्ण होने पर वेतन, महंगाई भत्ता मकान किराया बीमा, पेंशन, योजना के प्रावधान होते हैं लेकिन संविदा कर्मियों के नए नियम के अंतर्गत इनको शामिल नहीं किया गया. जिससे एनएचएम के सदस्यों में रोष है, जिसके तहत जिला संघर्ष समिति एनएचएम विरोध प्रदर्शन कर राज्य सरकार के द्वारा नियमितीकरण को लेकर भ्रामक संदेश के बारे में ज्ञापन सौंपा गया.

Reporter- Dilshad Khan

 

यह भी पढ़ें- राष्ट्रीय बजरंग दल की मांग- श्रद्धा मर्डर जैसे मामलों और लव जिहाद के खिलाफ बने कानून

कॉलेज में कार्यालय आवंटित ना होने पर छात्राओं ने प्रिंसिपल ऑफिस में जड़ दिया ताला

Trending news