भीलवाड़ा भट्टी कांड- 10 घंटे में आरोपियों के पकड़े जाने के बाद भी क्यों चुप्प है पुलिस, पहचान के नाम पर आरोपी क्यों है अज्ञात
Advertisement

भीलवाड़ा भट्टी कांड- 10 घंटे में आरोपियों के पकड़े जाने के बाद भी क्यों चुप्प है पुलिस, पहचान के नाम पर आरोपी क्यों है अज्ञात

Rajasthan Crime News: भीलवाड़ा में 14 साल की बच्ची को भट्टी में जलाकर मारने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जिसे लेकर पूरे प्रदेश में गहमा गहमी का माहौल है. जिसमें नया अपडेट यह है कि पुलिस ने कड़ी मश्क्कत करते हुए इस हत्याकांड में 4 आरोपियों को पकड़ा है. 

भीलवाड़ा भट्टी कांड- 10 घंटे में आरोपियों के पकड़े जाने के बाद भी क्यों चुप्प है पुलिस, पहचान के नाम पर आरोपी क्यों है अज्ञात

Rajasthan Crime News: राजस्थान के भीलवाड़ा में बच्ची की गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों की गिरफ्तारी का दावा किया है.गैंगरेप और जघन्य हत्याकांड के चार आरोपियों को पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपियों में दो सगे भाई है. इस जघन्य हत्याकांड ने एकबार को दिल्ली के तंदूर हत्याकांड की यादों को ताजा कर दिया है.  हैवानियत के इस  कांड ने न केवल गांव, कस्बा और शहर, बल्कि प्रदेश और देश में आमजन को झकझोर दिया है. 

यह भी पढ़ेंः लड़की से सामूहिक दुष्कर्म फिर कोयले के भट्टे में जलाकर मार डाला, भीलवाड़ा में दहशत

 मानवता को शर्मसार करने वाला कांड

14 साल की बच्ची के साथ  मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना से हर मां-बाप का कलेजा कांप उठा है. ऐसे में आमजन यह जानना चाहता है कि मानवता को शर्मसार करने वाला यह कांड किन दरिंदों ने किया है. इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक आदर्श सिंधू ने गुरुवार देर रात प्रेस विज्ञप्ति जारी की, जिसमें बताया कि 3 अगस्त को पुलिस थाना कोटडी पर सूचना मिली कि घर से खेत पर बकरिया चराने गयी नाबालिग लड़की शाम तक घर वापस नहीं आई. इस पर लड़की की तलाश की गई. 

दुष्कर्म के तहत मामला दर्ज
इस दौरान गांव वालों को खेतों में लापता लड़की की चप्पल मिलने पर पास में बसे डेरे के लोगों पर शंका हुई. डेरे के नजदीकी कोयले की भट्टियों को चेक करने पर लापता लड़की का पहना हुआ सामान मिला. इस पर पुलिस थाना कोटडी में लड़की से दुष्कर्म, हत्या एवं पॉक्सो की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया.

प्रशासनिक अधिकारियों दिए दिशा निर्देश
मामले की गंभीरता को देखते हुए महानिरीक्षक पुलिस अजमेर रेंज लता मनोज, कलेक्टर आशीष मोदी एवं पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू ने घटना स्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया. वारदात के संबंध में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये. साथ ही पीड़ित परिवारजनों को सांत्वना देते हुए आरोपियों के विरूद्ध शीघ्र एवं कठोर कार्रवाई करने का विश्वास दिलाया गया.

 पुलिस टीमों का गठन
वहीं दूसरी तरफ वारदात के शीघ्र खुलासे के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया. घटनास्थल का वैज्ञानिक आधार पर बारीकी  से निरीक्षण करने के लिए एफएसएल, एमओबी टीम व डॉगस्क्वायड को बुलाया , जिसके बाद वैज्ञानिक तरीके से साक्ष्य एकत्रित किये गये.

 10 घंटे के भीतर 4 आरोपियों  की गिरफ्तारी
 आरोपितों की धरपकड़ के लिए सुनियोजित तरीके से विभिन्न स्थानों पर दबिश देकर वारदात के 10 घंटे के भीतर 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. प्रकरण में अग्रिम अनुसंधान जारी है. इसके साथ पुलिस की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में गिरफ्तार आरोपितों के नामों का खुलासा नहीं किया गया. इसके पीछे की वजह क्या रही, पुलिस नहीं बता पा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में कान्हा ,कालू , संजय और पप्पू को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ेंः Bhilwara news: कोयले की भट्टी में मिला लापता नाबालिग किशोरी का शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

 

Trending news