Bhilwara News: CAPF में असिस्टेंट कमांडेंट बने अभिषेक शर्मा, देशभर में हासिल किया 247 वां रैंक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2328227

Bhilwara News: CAPF में असिस्टेंट कमांडेंट बने अभिषेक शर्मा, देशभर में हासिल किया 247 वां रैंक

Bhilwara News: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी कस्बे में रहने वाले अभिषेक शर्मा ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की असिस्टेंट कमांडेंट की परीक्षा में देशभर में 247वीं रैंक हासिल कर अपने परिवार ही नहीं बल्कि पूरे कोटड़ी का नाम रोशन किया है. 

 

Bhilwara News

Rajasthan News: कोटड़ी कस्बे के समाजसेवी श्यामसुंदर शर्मा के पुत्र अभिषेक शर्मा ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (पैरा मिलिट्री फोर्स) की असिस्टेंट कमांडेंट की परीक्षा में देशभर में 247वीं रैंक प्राप्त की है. इस उपलब्धि के साथ ही कोटड़ी कस्बे में खुशी की लहर दौड़ गई है. अभिषेक की इस शानदार सफलता की सूचना मिलते ही उनके निवास पर बधाई देने वालों का तांता लग गया है. अभिषेक शर्मा का कोटड़ी में जुलूस निकाल कर चारभुजानाथ मन्दिर में स्वागत किया गया. शर्मा परिवार ने चारभुजा नाथ के धोक लगाकर आर्शीवाद लिया. 

अभिषेक शर्मा ने असिस्टेंट कमांडेंट की परीक्षा में उत्कृष्ट अंक प्राप्त किए हैं, जिससे उनका चयन इस महत्वपूर्ण पद के लिए हुआ है. उनके पिता, श्यामसुंदर शर्मा जो कि कोटड़ी के प्रसिद्व चारभुजानाथ मंदिर के उपासक हैं, ने इस सफलता का श्रेय अभिषेक की कठिन मेहनत और भगवान चारभुजानाथ के आशीर्वाद को दिया. उन्होंने कहा कि अभिषेक ने अपनी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है और इसके पीछे भगवान का आशीर्वाद भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

अभिषेक शर्मा की प्रारंभिक शिक्षा कोटड़ी में ही हुई है और उन्होंने अपनी कुशाग्र बुद्धि और दृढ़ संकल्प के बल पर यह सफलता प्राप्त की है. अभिषेक कोटड़ी के पहले युवा हैं, जिन्होंने इस प्रतिष्ठित पद को प्राप्त किया है, जिससे वे न केवल अपने परिवार बल्कि पूरे कस्बे का नाम रोशन कर रहे हैं. इस उपलब्धि पर अभिषेक ने कहा कि मेरे माता-पिता का समर्थन और आशीर्वाद मेरे लिए हमेशा प्रेरणा स्रोत रहे हैं. मेरे इस सफर में उनकी भूमिका अमूल्य है. मैंने हमेशा कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ अपने लक्ष्य की ओर बढ़ने का प्रयास किया है. 

अभिषेक ने बताया कि देश सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े यूनिफॉर्म सर्विसेज के जॉब में जाने का पहले से लक्ष्य निर्धारित किया था. पिछले दो वर्ष से वो इसके लिए मेहनत कर रहा था. अब आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था से जुड़ी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (पैरा मिलिट्री फोर्स) की असिस्टेंट कमांडेंट की परीक्षा में उत्र्तीण होने से वो काफी खुश है. यह सेवा राजपत्रित सेवा में है. वो इसमें रहने के साथ ही यूपीएससी परीक्षा देते रहेंगे. इसका प्रशिक्षण गुड़गांव में होगा. 

अभिषेक की इस सफलता पर शाहपुरा जिले के गणमान्य व्यक्तियों और स्थानीय नेताओं ने भी खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि अभिषेक ने यह सिद्ध कर दिया है कि अगर मन में लगन और मेहनत का जज्बा हो तो कोई भी लक्ष्य असंभव नहीं है. अभिषेक शर्मा के इस महत्वपूर्ण उपलब्धि की खबर मिलते ही कोटड़ी के चारभुजानाथ मंदिर में विशेष पूजा अर्चना का आयोजन किया गया, जिसमें स्थानीय लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए. इस अवसर पर श्याम सुंदर शर्मा ने कहा कि हम भगवान चारभुजा नाथ के प्रति कृतज्ञ हैं, जिन्होंने हमारे बेटे को यह सफलता दिलाई. हम आशा करते हैं कि अभिषेक आगे भी इसी तरह अपने देश और समाज का नाम रोशन करता रहेगा. 

अभिषेक की इस सफलता से कोटड़ी के युवाओं में भी नया उत्साह और प्रेरणा जागृत हुई है. वे अभिषेक को अपना आदर्श मानकर आगे बढ़ने का संकल्प ले रहे हैं. अभिषेक की यह कहानी सभी के लिए एक प्रेरणा स्रोत है कि अगर मेहनत और समर्पण से कोई भी कार्य किया जाए तो सफलता अवश्य मिलती है. अभिषेक शर्मा की इस सफलता पर उनके परिवार, दोस्तों और कोटड़ी वासियों ने उन्हें बधाई दी है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है. उनकी इस उपलब्धि से न केवल उनका परिवार बल्कि पूरा कोटड़ी कस्बा गर्वित महसूस कर रहा है. श्रीचारभुजानाथ मन्दिर ट्रस्ट कोटड़ी की ओर से अध्यक्ष सुदर्शन गाडोदिया, राजेंद्र लोढ़ा, आजाद गुजराती, दिनेश डिडवानिया, प्रकाश शर्मा आदि ने माल्यार्पण कर साफा बंधवा कर अभिषेक शर्मा का स्वागत कर परिजनों को बधाई दी. 

ये भी पढ़ें- निजी ट्यूबवेल की खुदाई पर लगाम! ग्राउंड वाटर रेगुलेशन एक्ट लाने की तैयारी में सरकार

Trending news