Bhilwara News: भीलवाड़ा में जल झूलनी एकादशी के दौरान पथराव, तनावपूर्ण स्थिति और भगदड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2430789

Bhilwara News: भीलवाड़ा में जल झूलनी एकादशी के दौरान पथराव, तनावपूर्ण स्थिति और भगदड़

शाहपुरा के जहाजपुर में जल झूलनी एकादशी के अवसर पर धार्मिक यात्रा पर पथराव के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई है. घटना के बाद बाजार बंद है और स्थानीय लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

Bhilwara News: भीलवाड़ा में जल झूलनी एकादशी के दौरान पथराव, तनावपूर्ण स्थिति और भगदड़

Bhilwara News: शाहपुरा के जहाजपुर में जल झूलनी एकादशी के अवसर पर धार्मिक यात्रा पर पथराव के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई है. घटना के बाद बाजार बंद है और स्थानीय लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, धार्मिक यात्रा किले से नीचे उतरकर शहर के रास्ते से तालाब की ओर जा रही थी, तभी जामा मस्जिद के पास विवाद हुआ और फिर मस्जिद के ऊपर से बड़े-बड़े पत्थर धार्मिक यात्रा पर फेंके गए.

पथराव के बाद मची भगदड़ 
पथराव के बाद मौके पर भगदड़ मच गई इस दौरान पत्थर लगने से स्थानीय लोग और कई पुलिसकर्मी चोटिल हुए तो वहीं भगाने के दौरान लोगों के जूते चप्पल भी मौके पर ही रह गए. इस पूरे घटनाक्रम में चोटिल हुए व्यक्ति ने बताया कि पुलिस की मौजूदगी में यह पूरा घटनाक्रम हुआ और मौके पर स्थिति तनावपूर्ण हो गई. घटनाक्रम के बाद तुरंत स्थानीय प्रशासन और पुलिस हरकत में आए. 

पुलिस ने मस्जिद पर चस्पा किया नोटिस 
जिस मस्जिद से पथराव हुआ उस मस्जिद पर नोटिस चस्पा कर उसको सील कर दिया गया. साथ ही जिस भूमि पर जामा मस्जिद बनाई गई है उस भूमि से संबंधित दस्तावेज 24 घंटे के अंदर पेश करने के लिए कहा गया है. धार्मिक यात्रा के दौरान मौजूद पुजारी और कुछ महिलाओं ने बताया कि पिछले वर्ष भी यात्रा के दौरान विवाद की स्थिति उत्पन्न हुई थी, लेकिन उसके बावजूद भी प्रशासन ने सख्ती नहीं दिखाई. वहीं दूसरी ओर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब तक एक महिला सहित 9 आरोपियों को डिटेन किया है जिनसे पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अगले 48 घंटों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अभी नहीं थमा है बारिश का दौर, इन इलाकों में जमकर बरसेंगे बदरा 

चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात 
वहीं शहर के चप्पे–चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है और RAC की कई बटालियन व रिजर्व फोर्स भी कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात की गई है. पुलिस के अधिकारी लगातार शहर में घूम कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं और स्थानीय लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है. देखें पूरी घटनाक्रम पर जी मीडिया संवाददाता विनय पंत की ग्राउंड रिपोर्ट.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news