भीलवाड़ा में हुआ BJP के सदस्यता अभियान 2024 का आगाज, जानें कौन-कौन रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2415770

भीलवाड़ा में हुआ BJP के सदस्यता अभियान 2024 का आगाज, जानें कौन-कौन रहे मौजूद

Bhilwara News: भीलवाड़ा में BJP के सदस्यता अभियान 2024 का आगाज हो चुका है. इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने बताया कि भाजपा के सदस्यता अभियान का राष्ट्रीय स्तर पर शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रथम सदस्य बनकर किया है. 

bhilwara news

Bhilwara News: भीलवाड़ा में BJP के सदस्यता अभियान 2024 का आगाज हो चुका है. इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने बताया कि भाजपा के सदस्यता अभियान का राष्ट्रीय स्तर पर शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रथम सदस्य बनकर किया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने भी इस अवसर पर सदस्यता ली. वहीं प्रदेश में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने सदस्यता ग्रहण कर अभियान की शुरुआत की. राजस्थान में सवा करोड़ से ज्यादा एवं प्रत्येक बूथ पर 200 सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है. 

कैसे बन सकते हैं सदस्य 
पार्टी में आस्था रखने वाले 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के महिला या पुरुष मिस्ड कॉल करके, क्यू आर कोड स्कैन करके और चैट बोट, नमो एप के जरिए सदस्य बन सकते है. पार्टी के कार्यकर्ता घर घर विशेष संपर्क अभियान चलाकर भी लोगों को पार्टी का सदस्य बनाएंगे और साथ ही केंद्र सरकार की योजनाओं एवं राज्य सरकार की उपलब्धियों से भी आमजन को रूबरू कराएंगे. उन्होंने कहा कि भीलवाड़ा जिला प्रदेश के प्रत्येक अभियान और कार्यक्रम में अग्रणी रहा है. सदस्यता अभियान में भी भीलवाड़ा प्रदेश में सबसे आगे रहेगा. 

सौ महिला बनाने का रखा गया लक्ष्य 
वहीं, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष डा रक्षा भंडारी ने कहा कि पार्टी के सर्वस्पर्शी एवं सर्वव्यापी अभियान में महिला मोर्चा भी कहीं पीछे नहीं रहेगा. प्रत्येक बूथ पर सौ महिला सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है. महिला मोर्चा आधी आबादी कहे जाने वाले महिला समाज को पार्टी की रीति नीति एवं विचारधारा से अवगत कराते हुए पार्टी का सदस्य बनकर संख्या की दृष्टि से रिकॉर्ड कायम करेगा. 

देश में विशेष स्थान बनाएगा भीलवाड़ा
भाजपा जिलाध्यक्ष प्रशांत मेवाड़ा ने सदस्यता अभियान को लेकर जिले में संगठन की पूर्व तैयारियों की जानकारी देते हुए कहा कि सदस्यता प्रक्रिया को लेकर प्रदेश स्तरीय एवं जिला स्तरीय प्रशिक्षण कार्यशाला के साथ ही 39 मंडलों, 290 शक्तिकेंद्रों, 1935 बूथों को सम्मिलित करते हुए कार्यशालाएं आयोजित की जा चुकी हैं. वहीं सदस्यता अभियान को लेकर जिला स्तर से लेकर मंडल, शक्ति केंद्र, बूथ स्तर तक दायित्व एवं जिम्मेदारी दी गई है. उन्होंने विश्वास जताया कि सदस्यता अभियान में भीलवाड़ा पूरे देश में एक विशिष्ट स्थान बनाएगा.

ये भी पढ़ेंः Alwar News: CGST के इंस्पेक्टर और संविदाकर्मी को कोर्ट ने भेजा जेल

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news