Alwar News: CGST के इंस्पेक्टर और संविदाकर्मी को कोर्ट ने भेजा जेल, लाखों की रिश्वत मांगते पकड़ा गया था अधिकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2414012

Alwar News: CGST के इंस्पेक्टर और संविदाकर्मी को कोर्ट ने भेजा जेल, लाखों की रिश्वत मांगते पकड़ा गया था अधिकारी

Alwar News: भिवाड़ी में ACB ने सीजीएसटी के एक इंस्पेक्टर और संविदाकर्मी को गिरफ्तार किया था. जिसे न्यायालय में पेश किया गया. दोनों को 12 सितंबर तक के लिए जेल भेज दिया गया है.

Alwar News: CGST के इंस्पेक्टर और संविदाकर्मी को कोर्ट ने भेजा जेल, लाखों की रिश्वत मांगते पकड़ा गया था अधिकारी
Alwar News: भिवाड़ी में ACB ने सीजीएसटी के एक इंस्पेक्टर और संविदाकर्मी को गिरफ्तार किया था. जिसे न्यायालय में पेश किया गया. जहां से उसे 12 सितंबर तक के लिए जेल भेज दिया गया. डीएसपी परमेश्वर यादव ने बताया कि आरोपी ने 1.40 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी. 
 
टीम सीजीएसटी के एक इंस्पेक्टर और संविदाकर्मी को मौके पर ही रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया था. टीम ने ये कार्रवाई सोमवार शाम करीब 6 बजे की थी. पकड़े गए आरोपी इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह और संविदाकर्मी भावसिंह सीजीएसटी के सेक्शन-डी में कार्यरत हैं. 
 
भिवाड़ी एसीबी ने बताया कि इन्होंने एक फर्म के रजिस्ट्रेशन को कैंसिल करवाने की एवज में रिश्वत मांगी थी.भिवाड़ी एसीबी के डीएसपी परमेश्वर दयाल ने बताया- टपूकड़ा में किंगडम फर्म के मालिक ने उन्हें 29 अगस्त को शिकायत दी थी. सीजीएसटी का इंस्पेक्टर देवेंद्र गुर्जर उनसे उनकी फॉर्म की रिकवरी निकालना और फॉर्म का रजिस्ट्रेशन कैंसिल करने की धमकी देकर उनसे 5 लाख रुपए रिश्वत राशि की मांग कर रहा है. 
 
इस पर ACB ने शिकायत का सत्यापन कराया तो शिकायत सही पाई गई. उसके बाद सोमवार को एसीबी ने ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया और भिवाड़ी बाईपास पर स्थित सीजीएसटी कार्यालय में देवेंद्र गुर्जर और उनके सहायक कर्मचारी भाव सिंह को रिश्वत राशि के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया था .एसीबी ने युवक को को 10 हजार रुपए इंडियन करेंसी और 1 लाख तीस हजार रुपए डमी करेंसी देकर इंस्पेक्टर देवेंद्र गुर्जर के पास भेजा. तो देवेंद्र गुर्जर ने अपने सहायक कर्मचारी भाव सिंह को रिश्वत राशि देने की बात कही. जैसे ही परिवादी रिश्वत राशि देकर बाहर निकला वैसे ही एसीबी टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया था.
 
एसीबी डीएसपी परमेश्वर दयाल ने बताया- आरोपी देवेंद्र गुर्जर ने पूछताछ में बताया है कि रिश्वत की राशि अपने उच्च अधिकारियों तक भी पहुंचाता है, जो भिवाड़ी सीजीएसटी कार्यालय में ही कार्यरत हैं. अभी पूछताछ के बाद पूरे मामले का खुलासा होगा. फिलहाल अधिकारियों के नाम सामने आने के बाद ACB सीजीएसटी के उच्च अधिकारियों से भी पूछताछ करेगी.
 
 
अलवर की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Alwar News और पाएं Rajasthan News in hindi हर पल की जानकारी। अलवर की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news