Shahpura: डॉप आउट छात्रों को स्कूल से फिर जोड़ा जाए- अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1364049

Shahpura: डॉप आउट छात्रों को स्कूल से फिर जोड़ा जाए- अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लांबिया कला रायला में निरीक्षण किया. निरीक्षण में RK SMBK में बेसलाइन परीक्षण के आधार पर छात्रों का समूहन कर शिक्षण कार्य का निरीक्षण किया. विषय अध्यापकों से शिक्षण कार्य, छात्र-छात्राओं का गृह कार्य की कॉपियां और वर्क बुक की जांच की गई.

Shahpura: डॉप आउट छात्रों को स्कूल से फिर जोड़ा जाए- अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी

Shahpura: राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लांबिया कला रायला में निरीक्षण किया. निरीक्षण में RK SMBK में बेसलाइन परीक्षण के आधार पर छात्रों का समूहन कर शिक्षण कार्य का निरीक्षण किया. विषय अध्यापकों से शिक्षण कार्य, छात्र-छात्राओं का गृह कार्य की कॉपियां और वर्क बुक की जांच की गई.

Jaipur : जेकेके में 1 से 5 अक्टूबर तक रामलीला का लें मजा, दशहरे की तैयारी जारी

छात्र-छात्राओं को बेस लाइन प्रशिक्षण के आधार पर अध्ययन हो रहा है अध्यापकों से जानकारी ली. श्याम सिंह राठौड़ अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बनेड़ा ने शाला दर्पण का काम निशुल्क पुस्तकें एमडीएम व्यवस्था रखरखाव रिकॉर्ड का निरीक्षण किया. प्रधानाचार्य राजकुमार भड्या ने विद्यालय के बेस लाइन परीक्षण के बारे में बताया. कक्षा कक्ष में कक्षाओं का अवलोकन कराया. राठौड़ ने छात्र छात्राओं को प्रश्नोत्तरी परक की.

छात्रों ने उत्तर सही दिया, अंत में अध्यापकों को ज्यादा से ज्यादा वर्क बुक में गृह कार्य देने की बताइए प्रधानाचार्य राजकुमार भड्या छात्र-छात्राओं के नामांकन की बता बताइ. छात्रवृत्ति की भी चर्चा की गई. छात्रवृत्ति के फार्म सभी वर्ग के ऑनलाइन कर दिए गए.

शाला दर्पण पर जनाधार सभी छात्र छात्राओं को जोड़े जा रहे हैं. अंत में अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने सभी स्टाफ अध्यापकों की बैठक लेकर दस प्रतिशत नामांकन की वर्दी के निर्देश दिए, जो छात्र विद्यालय से drop आउट हैं, उन छात्राओं को पुनः विद्यालय में जोड़ा जाए. विद्यालय का शैक्षणिक कार्य संतोषप्रद पाया गया है. इस मौके पर विद्यालय के अध्यापक महावीर सुथार, सतीश व्यास, अनिल व्यास, अशोक सेन, कल्पना सक्सेना, लक्ष्मण सिंह, प्रेम मूड और दुर्गा छिपा उपस्थित थे.

Reporter- Dilshad Khan

बिजली पर मंत्री भंवर सिंह भाटी का गोलमोल जवाब, नाराज बीजेपी ने सदन से किया वॉकआउट

'अनुजा पोर्टल' की हुई शुरुआत, युवाओं और बेरोजगार के चेहरों पर आएगी मुस्कान

Trending news