Bhilwara: प्लॉट गिराने के लिए पहुंचा नगर परिषद, लिखित आदेश नहीं होने पर लौटना पड़ा वापस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1277597

Bhilwara: प्लॉट गिराने के लिए पहुंचा नगर परिषद, लिखित आदेश नहीं होने पर लौटना पड़ा वापस

काशीपुरी निवासी संजय जैन ने बताया कि ग्राम आटून क्षेत्र स्थित जदीद खेड़ा कॉलोनी में उनका एक प्लॉट है, जो उन्होंने 2010 में रजिस्टर्ड विक्रय पत्र से खरीदा था. इस प्लॉट पर कोर्ट का स्टे है. 

Bhilwara: प्लॉट गिराने के लिए पहुंचा नगर परिषद, लिखित आदेश नहीं होने पर लौटना पड़ा वापस

Bhilwara: अल सुबह चोरी छिपे आटून सरहद के जदीद खेड़ा कॉलोनी में एक भूखंड पर बनी चार दिवारी का कुछ हिस्सा अतिक्रमण के नाम पर गिराने के लिए नगर परिषद का दस्ता पहुंचा, लेकिन नगर परिषद टीम के पास कोई लिखित आदेश नहीं होने से पुलिस ने उनकी इस कार्रवाई को रोक दिया. ऐसे में दस्ते को बैरंग लौटना पड़ा. 

काशीपुरी निवासी संजय जैन ने बताया कि ग्राम आटून क्षेत्र स्थित जदीद खेड़ा कॉलोनी में उनका एक प्लॉट है, जो उन्होंने 2010 में रजिस्टर्ड विक्रय पत्र से खरीदा था. इस प्लॉट पर कोर्ट का स्टे है. जैन ने बताया कि कोर्ट का आदेश है कि भूखंड निर्माण उपयोग उपभोग में कोई भी बाधा उत्पन्न नहीं करेगा. इसके बावजूद नगर परिषद द्वारा उन्हें लगातार परेशान किया जा रहा है. 

इसे लेकर कलेक्टर, एसपी और सीएमओ को उन्होंने मेल भेजकर शिकायत दी है. इसके बावजूद गुरुवार सुबह करीब 5:30 बजे नगर परिषद का दस्ता जेसीबी के साथ भूखंड पर पहुंचा और निर्माण का कुछ हिस्सा तोड़ दिया. जैन का आरोप है कि नगर परिषद दस्ते के पास तोड़फोड़ के कोई लिखित आदेश नहीं थे. ऐसे में प्रताप नगर पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची और नगर परिषद दस्ते से लिखित आदेश मांगा, जो उनके पास नहीं था.  

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में Road Rage, साइड नहीं दी तो हलवाई को लाठी-डंडो और सरियों से मार डाला

ऐसे में पुलिस ने दस्ते को तोड़फोड़ करने से रोक दिया. बाद में जेसीबी और नगर परिषद का यह दस्ता बैरंग लौट गया. इस मामले में नगर परिषद के कनिष्ठ अभियंता अजय पाल सिंह ने कहा कि कोर्ट का स्टे होने के बावजूद भूखंड पर निर्माण करवा दिया गया, ताकि भूखंड पर अपना कब्जा साबित किया जा सके. 

इधर, सिंह ने यह भी कहा कि आज नगर परिषद का दस्ता मौखिक आदेश पर अतिक्रमण हटाने पहुंचा था. अब दुबारा लिखित आदेश के बाद कार्रवाई करेंगे. 

वहीं, प्रतापनगर थाने के एएसआई शंभुलाल ने बताया कि प्राथी जैन ने इस मामले में प्रतापनगर थाने रिपोट दे रखी है कि उनके पास इस भूखंड के कागजात और कोर्ट के आदेश के बाद भी उन्हें परेशान किया जा रहा है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे और इस कार्रवाई को लेकर परिषद दस्ते से आदेश की कॉपी मांगी गई तो उन्होंने मना कर दिया है और मोखिक आदेश पर ही कार्रवाईकरना बताया. 

Reporter- Dilshad Khan

भीलवाड़ा की अन्य खबरों के यहां क्लिक करें.

Ajmer: युवती बहला-फुसलाकर ले गई बुजुर्ग महिला के गहने, पेंशन बढ़वाने का दिया झांसा

एक सोने के बिस्किट का दाम, 10 हजार, सीकर का युवक जो सोने की तस्करी में फंसा

 

Trending news