जनसुनवाई में महिला ने कलेक्टर को बताई अपनी पीड़ा, डीएम ने तत्काल दिए जांच के आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1268731

जनसुनवाई में महिला ने कलेक्टर को बताई अपनी पीड़ा, डीएम ने तत्काल दिए जांच के आदेश

जमीन जायदाद के लालच में अपने ही परिवार के सदस्यों ने ना केवल महिला का डेथ सर्टिफिकेट बनवा लिया बल्कि उसके हिस्से की जमीन भी हथिया ली और जब पीड़ित महिला को इसकी जानकारी मिली तो वह जनसुनवाई के दौरान जिला कलेक्टर के समक्ष पेश हुई और अपने दास्तान कलेक्टर साहब को सुनाई.

कलेक्टर को बताई अपनी पीड़ा

Bhilwara: जमीन जायदाद के लालच में अपने ही परिवार के सदस्यों ने ना केवल महिला का डेथ सर्टिफिकेट बनवा लिया बल्कि उसके हिस्से की जमीन भी हथिया ली और जब पीड़ित महिला को इसकी जानकारी मिली तो वह जनसुनवाई के दौरान जिला कलेक्टर के समक्ष पेश हुई और अपने दास्तान कलेक्टर साहब को सुनाई.

यह भी पढ़ें - अजमेर का छात्र इंग्लैंड में लापता, समंदर किनारे घूमने गया था सुजल, मदद की गुहार

जिला कलेक्टर से शिकायत करने पहुंची पुर निवासी नर्बदा देवी टेलर ने बताया कि उसके पिता ने दो शादियां की जिनसे उनके 6 संतानें हुई. दूसरी पत्नी की वह इकलौती संतान है और उसके दादा और पिता की सदर बाजार में दो दुकान और दो मकान सहित 4 बीघा खेत था. पहली पत्नी की पांचों संतानों ने आपस में मिलकर वर्ष 2008 में उसका डेथ सर्टिफिकेट बनवा लिया और उसके हिस्से की प्रॉपर्टी को हड़प कर गए. न्याय के लिए दर-दर भटक रही पीड़िता जब जनसुनवाई के दौरान जिला कलेक्टर आशीष मोदी के समक्ष पेश हुई तो उन्होंने तत्काल एक्शन लेते हुए मामले की जांच के आदेश दिए.
 
कलेक्टर के आदेश के बाद नगर परिषद प्रशासन जागा और रिकॉर्ड खंगालना शुरू किया. चंद घंटों में ही दस्तावेजों की जांच के बाद यह साफ हो गया की परिषद द्वारा 2008 में जारी किया गया यह सार्टिफिकेट फर्जी है. कूटरचित दस्तावेजों के जरिए परिवार के किसी सदस्य ने इस महिला और इनके पति के सामान नाम की दूसरी महिला का डेथ सर्टिफिकेट बनवाकर जमीन हड़पने की नियत से यह फ्रॉड किया है. 

कलेक्टर मोदी ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर मामले की गहनता से जांच के निर्देश दिए है. अब इस मामले में जिला कलेक्टर की दखल के बाद नगर परिषद की बड़ी लापरवाही तो सामने आई है, साथ ही प्रशासन अब इस मामले में आरोपियों तक पहुंच कर उनके खिलाफ भी सख्त एक्शन लेगा और जिला कलेक्टर के निर्देशों पर कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी भी की जा रही है.

Reporter: Mohammad Khan

भीलवाड़ा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य बड़ी खबरें

Aaj Ka Rashifal : आज शुक्रवार को मेष-मकर-कुंभ के साथ है भाग्य, तुला वाणी पर रखें काबू

सिख युवक की आंखों में डाली मिर्ची, पुजारी बताने पर, बाल काट कर छोड़ा

वाटरफॉल में नहा रहे थे जीजा-साला, 400 फीट नीचे गिरे, जीजा की मौत, साले की तलाश जारी

Trending news