भीलवाड़ा दौरे पर रहे दो मंत्री, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया लोकार्पण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1761993

भीलवाड़ा दौरे पर रहे दो मंत्री, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया लोकार्पण

Bhilwara: चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा व राजस्व मंत्री रामलाल जाट रहे भीलवाड़ा दौरे पर रहें.इस बीच प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया गया.

 

भीलवाड़ा दौरे पर रहे दो मंत्री, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया लोकार्पण

Bhilwara: आज राजस्व मंत्री रामलाल जाट और चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा भीलवाड़ा के करेड़ा दौरे पर रहे,जहां करेड़ा के नारेली गांव में एक करोड़ 85 लाख की लागत से बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया. लोकार्पण के पश्चात चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा वह राजस्व मंत्री राम लाल जाट ने पोधारोपण किया. वहीं, पौधारोपण के बाद ग्रामीणों से रूबरू हुए और ग्रामीणों की समस्या सुनी.

 नारेली सरपंच लादू लाल गुर्जर ने अतिथियों का साफा बंधवा करें माल्यार्पण कर स्वागत अभिनंदन किया. राजस्व मंत्री राम लाल जाट और चिकित्सा मंत्री का आभार व्यक्त किया करेड़ा उपरमाल में नारेली रामपुरिया में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने के बाद पंचायत क्षेत्र के आसपास लगने वाले ग्रामीण क्षेत्रो में चिकित्सा संबंधी आ रही समस्याओं का निदान होगा.

कम समय में शीघ्रता से इलाज हो पाएगा. कार्यक्रम में भीलवाड़ा जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने मंच के माध्यम से संबोधित करते हुए बताया कि राजस्थान सरकार के द्वारा स्वास्थ्य बीमा चिरंजीवी योजना एवं महंगाई राहत शिविर के द्वारा विभिन्न योजनाओं के साथ लाभार्थियों को लाभान्वित किया जा रहा है. वहीं, राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने बताया कि मांडल विधानसभा क्षेत्र में राजस्थान सरकार के द्वारा कई विकास कार्यों की सौगात दी है. 

महंगाई राहत शिविर के माध्यम से लोगों को 10 जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है. राजस्व मंत्री ने मीडिया से मुखाबित होते हुए बताया कि विधानसभा क्षेत्र मांडल में और भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खोले जाएंगे. महिलाओं को राज्य सरकार के द्वारा दिए जाने वाले मोबाइल इंटरनेट सुविधा के साथ देने की भी जल्द ही शुरुआत की जाएगी.

 चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने बताया कि राज्य सरकार के द्वारा चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना,एवं अन्य जन कल्याणकारी योजनाएं,मिल रही है वहीं चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने जनता को लोकतंत्र की संज्ञा दी लम्पी वायरस के दौरान मृतक पशुओं के लिए 40 हजार की आर्थिक सहायता की भी घोषणा की है. 25 जुलाई को महिलाओं को राज्य सरकार मोबाइल बांटने जा रही है.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी आ रहे हैं बीकानेर, 8 जुलाई को एक साथ देंगे ये बड़ी खुशखबरी
 

Trending news