Bikaner: मौत के साए में जी रही है जिंदगिया ! शहर की बजरी की खदानों पर बने मकानों में कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2018833

Bikaner: मौत के साए में जी रही है जिंदगिया ! शहर की बजरी की खदानों पर बने मकानों में कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

Bikaner news: बीकानेर शहर में हादसों को न्योता देती तस्वीर ! एक बल्कि सैकडो मकान बने खदान पर , ऐसे में कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा जी हाँ शहर के बजरी के खदानों पर बने मकान में आए दिन हादसे होते रहते है.

 

बजरी की खदानों

Bikaner news: बीकानेर शहर में हादसों को न्योता देती तस्वीर ! एक बल्कि सैकडो मकान बने खदान पर , ऐसे में कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा जी हाँ शहर के बजरी के खदानों पर बने मकान में आए दिन हादसे होते रहते है. लेकिन जिला प्रशासन द्वारा इनकी कोई सुध नहीं ली जा रही है, बता दे की शहर के मोहता सराय और नोखा रोड और शिवबाड़ी क्षेत्र में वर्षो पहले बजरी की खुदाई का काम होता था लेकिन बाद में इसे प्रशासन द्वारा बंद करवा दिया गया.

पक्के मकान कभी भी हादसे के शिकार हो सकते है 
 लेकिन अब बजरी की खदानों पर लोगो ने कब्जा कर पक्के मकान बना लिए जो कभी भी हादसे के शिकार हो सकते है, यहां रहने वाले लोग मौत के साए में जिंदगी जी रहे है और कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है, कुछ दिनों पहले भी मोहता सराय में मामूली बरसात के दौरान एक माकन गिर गया था और उसके आसपास के मकानों में दरारे आ गई थी. जिसके बाद जिला प्रशासन द्वारा सिर्फ खाना पूर्ति कर दी गई लेकिन आज भी यहां सैकड़ो मकान है जो मौत के साए में जी रहे है.

जिला कलेक्टर ने कई बार समझाईश की
जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा की खदानों पर रहने वालो लोगो से कई बार समझाईश की गई लेकिन लोग यहां नही जा रहे है, उन्होंने कहा यहाँ भू माफियाओं द्वारा गरीब परिवारों को औने - पौने दामों में सरकारी जमीन बेचा गया है. जिसका अभी तक कोई पुख्ता सबूत नहीं अगर ऐसा है तो उन भू माफियाओं पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

कार्रवाई और शिफ्ट कराने की मांग
वहीं समाज सेवी मोहम्मद रमजान रंगरेज ने कहा की खदानों पर रहने वाले लोगो के उपर ठोस कार्रवाई करे और इन्हे यहां से कही और शिफ्ट किया जाए ताकि ये अपना जीवन यापन कर सके, उन्होंने बताया की खदानों पर बने मकानों में रहने वाले लोगो के साथ कई बड़े हादसे हो चुके है फिर भी सरकार और ना ही जिला प्रशासन इनकी सुध नहीं ले रहा है,उन्होंने कहा की अगर कोई बड़ा हादसा होता तो उसका कौन जिम्मेवार होगा.

यह भी पढ़ें:डॉ. रजक ने लिया सरकारी हॉस्पिटल आरके का पीएमओ चार्ज, कहा- मरीज को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी

Trending news