Bikaner: पावर प्लांट कंपनी पर लगा मंदिर तोड़ने का आरोप,ग्रामीणों और पुलिस के बीच हुई धक्का मुक्की
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2062664

Bikaner: पावर प्लांट कंपनी पर लगा मंदिर तोड़ने का आरोप,ग्रामीणों और पुलिस के बीच हुई धक्का मुक्की

Bikaner News: कोलायत क्षेत्र के गुड़ा गांव में लिग्नाइट पावर प्लांट कंपनी पर मंदिर तोड़ने व गोचर भूमि में अवैध खनन करने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों विरोध प्रदर्शन कर रोष जताया. मौके पर कंपनी के खिलाफ ग्रामीणों ने नारेबाजी की .

scuffle broke

Bikaner News: कोलायत क्षेत्र के गुड़ा गांव में लिग्नाइट पावर प्लांट कंपनी पर मंदिर तोड़ने व गोचर भूमि में अवैध खनन करने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों विरोध प्रदर्शन कर रोष जताया. लिग्नाइट प्लांट चलाने वाली कंपनी पर ग्रामीणों ने मंदिरो को तोड़कर खुर्द कर देने व गोचर में अवैध खनन करने का आरोप लगाया.

दोनो पक्षों में स्थति तनावपूर्ण 
 इसे लेकर दोनो पक्षों में स्थति तनावपूर्ण होने पर पुलिस मौके पर पहुंची. इसी बीच पुलिस की टीम और ग्रामीणों के बीच भी कहां सुनी हो गई जो धक्का मुक्की तक पहुंच गई . समझाईश के बाद मामला शांत हुआ . उसके बाद आज प्रशासनिक अधिकारियों के साथ प्लांट के कुछ कर्मचारी मौके पर पहुंचे और मौका स्थिति देखने के बाद वे वहां से चले गए . उसके बाद ग्रामीण धीरे-धीरे एकत्रित होने लगे. मौके पर कंपनी के खिलाफ ग्रामीणों ने नारेबाजी की .

अवैध खनन का आरोप 
 ग्रामीण जयप्रकाश जाजड़ा, सरपंच प्रतिनिधि हरजीराम , सरपंच गजेसिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि यहां ग्रामीण गोचर और जोहड़ पायतन की भूमि पर अवैध खनन करने का आरोप लगा रहे हैं जो सही है. यहां पर गोचर में स्थित भोमिया जी के दो पुराने मंदिर थे . जिनको तोड़कर दूसरी जगह मंदिर स्थापित किया गया है वह भी गलत है . 

10 गांव के लोग पूजते हैं
क्योंकि सनातन धर्म के प्रति लोगों की आस्था है और यहां इस मंदिर को नजदीकी 10 गांव के लोग पूजते हैं . इस संबंध में ग्रामीणों ने गोचर की पुनः पैमाइश करने , मंदिर के साथ तोड़फोड़ करने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने , चारागाह भूमि की पैमाइश करवा कर पत्थर गढ़ी करवाई जाने व गांवो की ओर जाने वाले बंद रास्तों को खुलवाने की मांग रखी है.

यह भी पढ़ें :भूमाफियो की भेंट चढ़ रहे जैसलमेर के स्मारक,राजपूत समाज ने जताई नाराजगी

 
 

Trending news