Bikaner News: अब नहरबंदी में पानी की चोरी पड़ेगी महंगी, सराकर ने कसी कमर, जानिए इंतजामात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1635328

Bikaner News: अब नहरबंदी में पानी की चोरी पड़ेगी महंगी, सराकर ने कसी कमर, जानिए इंतजामात

Bikaner News : नहरबंदी के साथ नहरी और PHED विभाग फुल एक्शन में,  पानी चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए एक विशेष प्लान तैयार किया गया है. 365 किलोमीटर लंबी नहर में पानी की चोरी रोकने के लिए प्लान तैयार गया है.

Bikaner News: अब नहरबंदी में पानी की चोरी पड़ेगी महंगी, सराकर ने कसी कमर, जानिए इंतजामात

Bikaner News : पश्चिमी राजस्थान में नहरबंदी के साथ साथ नहरी और PHED विभाग पुरे एक्शन में है. जहां नहरबंदी के साथ में पानी चोरी की घटनाओं में लगातार हो रही बढ़ोतरी को रोकने के लिए एक विशेष प्लान तैयार किया गया है. नहरबंदी में पानी की चोरी को रोकने के लिए पश्चिमी राजस्थान में विभिन्न जिलों के लोगों के लिए खुशखबरी, अब नहरबंदी में पानी की चोरी पड़ेगी महँगी, जलदाय विभाग ने नहर को तीन भागों में बांटा है ताकि नहर से पानी की चोरी रोकी जा सके. विभाग ने 365 किलोमीटर लंबी नहर में पानी की चोरी रोकने के लिए प्लान तैयार गया है.

ये भी पढ़ें- Pratapgarh news: 3 दिनों से अंधेरे में डूबा शहर फिर से जगमगाया, खिले चेहरे

नहरबंदी में पानी की चोरी रोकने के लिए जलदाय विभाग ने नहर को तीन भागो में बांटा. RAC के जवानों की विशेष टीमें बनाकर तैनाती की जाएगी जो नहर में पानी की चोरी को रोकेंगी. जलदाय विभाग ने 18 संवेदनशील स्थानों का चयन किया है जहां चोरी पर विशेष नजर रखने की तैयारी है.

ये भी पढ़ें- Ajmer news: सामान्य चिकित्सालय में स्टाफ की कमी से सुविधाएं बेकार, मरीज बेहाल

इसके साथ ही, शुक्रवार को विभाग ने पानी चोरी के लिए लगाए गए साइफन को पकड़ा था. इसके साथ ही, बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और जैसलमेर जैसे क्षेत्रों की टीमें भी एक्टिव रूप से काम करती नजर आएगी. क्योंकि अब नहर से पानी की चोरी चोरों को महंगी पड़ने वाली है. अब 365 किलोमीटर लंबी नहर को तीन भागो में बाँटा गया है और उसी के साथ RAC के जवानों की भी विशेष टीमें बनाकर तैनाती की तैयारी भी कर ली गई है. 

ये भी पढ़ें- Dungarpur news: स्थायी वारंटी के घर पर पुलिस की दबिश, परिवार के साथ बना रहा अवैध महुआ शराब

वहीं जलडे विभाग ने 18 ऐसे संवेदनशील स्थान का चयन किया है. जहां चोरी पर विशेष नजर रखने की तैयारी है. वहीं कल विभाग में कार्यवाई करते हुए पानी चोरी के लिए लगाये साइफन भी पकड़े थे. वहीं इसके साथ बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और जैसलमेर तक की टीमे एक्टिव रूप से काम करती नजर आएगी.

Trending news