Bikaner में भत्ते को लेकर सड़कों पर उतरे वेटरनरी डॉक्टर, दी आंदोलन की चेतावनी
Advertisement

Bikaner में भत्ते को लेकर सड़कों पर उतरे वेटरनरी डॉक्टर, दी आंदोलन की चेतावनी

बीकानेर में आज (शुक्रवार) वेटरनरी डॉक्टर का सड़कों पर विरोध प्रदर्शन देखने की मिला. जहां भत्ते में बढ़ोतरी की मांग को लेकर भारी संख्या में डाक्टरों ने काम बहिष्कार कर दिया.

डॉक्टरों की मांग है कि हमे भी दूसरों के जितना ही जितना भत्ता दिया जाए.

Bikaner: राजस्थान का सबसे बड़ा वेटरनरी विश्वविद्यालय बीकानेर में मोजूद है. लेकिन, यहां के डॉक्टर इन दिनों विरोध प्रदर्शन करने पर मजबूर हैं. खबर के मुताबिक बीकानेर में आज (शुक्रवार) वेटरनरी डॉक्टर का सड़कों पर विरोध प्रदर्शन देखने की मिला. जहां भत्ते में बढ़ोतरी की मांग को लेकर भारी संख्या में डाक्टरों ने काम बहिष्कार कर दिया. साथ ही, डॉक्टरों नारेबाजी करते हुए भत्ता बढ़ाने की मांग भी रखी.

डॉक्टर आतिश जांगिड़ का कहना है की हम वेटनरी डॉक्टर्स हैं. हम पिछले 10 साल से काम कर रहे हैं. लेकन, हमें दिन का 115 रुपये दिया जाता है और उसमे से 15 रुपये हम को डीए मिलता है. वहीं, कोलिफिकेन में जो मेडिकल वाले हैं, आयुवैदिक वाले है, सेम एग्जआम फाइट करके आते हैं, उनको 14000 प्लस डीए दिया जा रहा है. 

डॉक्टर आतिश जांगिड़ के मुताबिक, हम 9 से 5 पशुओं का इलाज करते है जो कि यह बता भी नहीं सकते कि हमारे को क्या दिक्कत है. ऐसे जीव का इलाज बहुत ही मुश्किल है, हम सारा दिन लगाकर उनका इलाज करतें हैं फिर भी हम को 100 रुपये प्लस 15 रुपये डीए दिया जाता है. जो कि पूरे महीने का 3500 रुपये मात्र बनता है. 

यह भी पढ़ें : Bikaner से केंद्र और राज्य सरकार में दो बड़े मंत्री, फिर भी अनदेखी क्यों?

डॉक्टर आतिश जांगिड़ ने यह भी कहा कि हमारी मांग है कि हमे भी दूसरों के जितना ही जितना भत्ता दिया जाए. इसके अलावा पीजी की जो हमारी फीस है उसको भी कम किया जाए. अगर हमारी ये मांगें नहीं मानी गई तो हम अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे रहेंगे.

रिपोर्ट: रौनक व्यास

Trending news