Bikaner Weather: बीकानेर में मौसम विभाग का अलर्ट अगले दो दिनों में बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1551431

Bikaner Weather: बीकानेर में मौसम विभाग का अलर्ट अगले दो दिनों में बारिश

Bikaner Weather: मौसम विभाग ने आगामी दो-तीन दिनों में हल्की बूंदाबांदी के साथ शीतलहर की चलने की भी संभावना जताई है. मौसम के बदलाव से लोगों को परेशानी हो रही है. 

Bikaner Weather: बीकानेर में मौसम विभाग का अलर्ट अगले दो दिनों में बारिश

Lunkaransar, Bikaner: बीकानेर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में आज कोहरे ने दोबारा दस्तक दी है, जिससे सड़कों पर दौड़ने वाले सरपट वाहन रेंगते हुए नजर आ रहे हैं, तो वही ठंड में भी इजाफा हो गया है. कोहरे के कारण जहां आम जनजीवन प्रभावित हुआ है. आमजन अलाव का सहारा ले रहे है, तो वहीं दूसरी ओर किसानों के चेहरे पर खुशी छाई हुई है. 

मौसम में आया बदलाव
कल दोपहर से ही मौसम में बदलाव आना शुरू हो गया था. दोपहर बाद आसमान पर बादलों का आना-जाना शुरू हो गया, जिसका असर आज सुबह कोहरे के रूप में देखने को मिला. सुबह से ही नापासर, बज्जू, खाजूवाला, लूणकरणसर और श्रीडूंगरगढ़ सहित शहरी क्षेत्र को कोहरे ने अपने आगोश में ले लिया, जिससे आम जनजीवन प्रभावित हो गया. 

विजिबिलिटी 50 मीटर के करीब 
कोहरा इतना गहरा था की सड़कों पर दौड़ने वाले सरपट वाहन भी रेंगते हुए नजर आए विजिबिलिटी 50 मीटर के करीब रही, जिससे वाहनों को हेडलाइट जलाकर चलाना पड़ा तो कई लोग अलाव का सहारा लेते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. 

किसानों के चेहरे पर खुशी 
पिछले कई दिनों से मौसम किसानों के लिए चिंता बना हुआ था दिन में तेज ठंड और रात की ठंड से फसलों पर जमती बर्फ से उनकी फसलों पर विपरीत असर पड़ रहा था. आज घने कोहरे के कारण किसानों के चेहरों पर खुशी देखी जा रही है. किसानों की माने तो कोहरा उनकी फसल के लिए संजीवनी बूटी का काम कर रहा है. कोहरे से फसलों को अत्यधिक फायदा होने वाला है. 

मौसम विभाग की चेतावनी 
मौसम विभाग ने मौसम को लेकर आगामी दो-तीन दिनों में हल्की बूंदाबांदी के साथ शीतलहर की चलने की भी संभावना व्यक्त की है. गौरतलब है कि लगातार मौसम के बदलाव से अस्पतालों में मौसमी मार के कारण सर्दी, खांसी व जुकाम के मरीज भी बढ़ रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः सीकर: दुष्कर्म, फिर बच्चे को दिया जन्म, अब आरोपी को मिली सजा

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर बढ़ी ठिठुरन, इन जिलों में बारिश और ओले गिरने का अलर्ट

यह भी पढ़ेंः सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा राजस्थान का 3 फीट का दूल्हा, घुटनों पर बैठ पहनी वरमाला

Trending news