भाजपा ने जनआक्रोश यात्रा का रूट चार्ट किया जारी, सरकार को इन मुद्दों पर घेरने की तैयारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1463040

भाजपा ने जनआक्रोश यात्रा का रूट चार्ट किया जारी, सरकार को इन मुद्दों पर घेरने की तैयारी

भाजपा की जनआक्रोश यात्रा जिले में दिसम्बर से शुरू होगी. पार्टी ने मिस कॉल के ज़रिए 20 हज़ार समर्थकों को जुटाने का लक्ष्य रखा है. विधायक बिहारीलाल बिशनोई ने जानकारी दी है. 

 

भाजपा ने जनआक्रोश यात्रा का रूट चार्ट किया जारी, सरकार को इन मुद्दों पर घेरने की तैयारी

बीकानेर: जिले में 2 दिसंबर से शुरू हो रही भाजपा की जन आक्रोश रथ यात्रा की तैयारियों को लेकर भाजपा संभाग कार्यालय बीकानेर में प्रेस वार्ता रखी गई. पार्टी विधायक और पदाधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि बीकानेर जिले के 7 विधानसभा क्षेत्रों में रथ यात्रा शहर की पूर्व व पश्चिम विधानसभा के नगर निगम क्षेत्र के वार्डो में रथ यात्रा जाएगी. जिसमें स्वागत पॉइंट व नुक्कड़ सभा व जन सभाएं होंगी.

बीकानेर देहात जिले की पाँच विधानसभाओं में प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर जाएगी, जिसमें यात्रा संयोजक सह संयोजक मण्डल अध्यक्ष जिला पदाधिकारी जनप्रतिनिधियों की सक्रिय भागीदारी रहेगी. भाजपा देहात के कार्यकर्ताओं के साथ प्रत्येक व्यक्ति की मन की यात्रा बने, हर जन की यात्रा बने यह सुनिश्चित करना है. यह सब कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि यह यात्रा बीकानेर जिले की ही नहीं अपितु राजस्थान की सबसे ऐतिहासिक यात्रा बने. इस यात्रा में अधिक से अधिक जनभागीदारी रहे यह हमे सुनिश्चित करना है..

इस दौरान भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश महामंत्री जालम सिंह भाटी, नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई, देहात जिलाध्यक्ष ताराचंद सारस्वत, शहर जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सत्यप्रकाश आचार्य राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य विजय आचार्य मोजूद रहे.

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सभा में घुसा सांड, गहलोत बोले- इसके पीछे बीजेपी का हाथ

1 दिसंबर को प्रदेश से शुरू होगी यात्रा
विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने कहा कि देश मे सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल राजस्थान में मिलता है सबसे महंगी बिजली राजस्थान में मिलती है, सरकार आकंठ भ्रष्टाचार मे डूबी है. रथयात्रा का 1 दिसंबर 2022 को प्रदेश से लांचिंग होगी जिला स्तर पर रथयात्रा की लांचिंग 02 दिसंबर को होगी और विधानसभा स्तर रथयात्रा की लांचिंग 03 दिसंबर 2022 को होगी. यह रथयात्रा 4 दिसंबर से 14 दिसंबर तक ग्राम पंचायत स्तर पर स्वागत पोइंट पर स्वागत ग्राम चौपाल और नुक्कड़ सभा होगी 14 से 20 दिसंबर को विधानसभा स्तरीय जन आक्रोश महासभा होगी जिसमें 5 से 10 हजार लोगो की संख्या होगी इसमें सभी कार्यकर्ताओं की भागीदारी होगी. भारतीय जनता पार्टी रथयात्रा व‌ महासभा का कार्यक्रम पूरे राजस्थान में एक साथ कर रही है.

बीजेपी ने कार्यकर्ताओं से किया आह्वान

जालम सिंह भाटी ने कहा कि आज कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों के कारण आमजन दुखी है, जनता महंगाई से त्रस्त है . इस कांग्रेस सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किया एक भी वादा नहीं निभाया है और हमें इन सब बातों को जन-जन तक लेकर जाना है. उन्होंने सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे अपने-अपने विधानसभा की जन समस्याओं को इस यात्रा के माध्यम से पूरजोर तरीके से उठाने का प्रयास करें.

गहलोत सरकार की नीतियां जनविरोधी

देहात जिलाध्यक्ष ताराचंद सारस्वत ने जन आक्रोश यात्रा की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि भाजपा, कांग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों को जनता के बीच ले जाएगी. जिसमें महिला अत्याचार, किसानों के ऋण माफी के वादे को पूरा न करना, किसानों को सिंचाई पानी नहीं देना, बेरोजगार युवाओं को रोजगार ना देने, भ्रष्टाचार में लिप्त सरकार, अवैध खनन, दलित पर अत्याचार सहित अनेक मुद्दों को इस रथ यात्रा के माध्यम से जनता के बीच ले जायेंगे.

गहलोत सरकार किसानों के साथ कुठाराघात कर रही है किसानों को सिंचाई पानी नहीं दे रही, समर्थन मुल्य पर बाजरा की खरीद चालू नहीं की, कृषि कुओं पर बिजली नहीं देना, अघोषित बिजली कटौती, अवैध जिप्सम खनन सहित किसानों हालात खराब कर रखी . शहर जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि जन आक्रोश यात्रा में एक रथ चलेगा उसके आगे 50 मोटरसाइकिल का काफिला रहेगा और पीछे 20-25 गाड़ियों का काफिला रहेगा. रथयात्रा मे जगह जगह स्वागत पोइंट होंगे नुक्कड़ सभा और बड़ी सभा होगी जिसमें प्रदेश से एक वक्ता आएंगे और जिले से वक्ता होंगे.

ये नेता रहे मौजूद

प्रेसवार्ता में बीकानेर देहात जन आक्रोश यात्रा सह संयोजक देवीलाल मेघवाल विधानसभा पूर्व संयोजक डॉ सिद्धार्थ असवाल पुर्व विधानसभा संयोजक वैद व्यास मीडिया संभाग संयोजक मुकेश आचार्य शहर महामंत्री अनिल शुक्ला मनीष आचार्य उपस्थित रहे.

Reporter - Rounak vyas

Trending news