Holi 2024: बीकानेर में अभी से छाई होली की मस्ती, होलियारे जमकर ले रहे भांग का आनंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2161933

Holi 2024: बीकानेर में अभी से छाई होली की मस्ती, होलियारे जमकर ले रहे भांग का आनंद

Bikaner News: राजस्थान का जिला बीकानेर भी इन दिनों होली के रंग में डूब गया है. जहां होली से पहले होने वाले भांग कार्यक्रम में देश के कई हिस्सों से भांग प्रेमी पहुंचते हैं और भगवान शिव के जय कारों के बीच होली की मस्ती में मदमस्त हो जाते हैं.

holi 2024 - zee rajasthan

Bikaner News: होली के आते ही होली के रसियों पर होली की ख़ुमारी सर चढ़कर बोलने लगती . ऐसे में होली के हुड़दंग के बीच भांग का रंग ना जमे, ऐसा तो हो ही नहीं सकता. जी हां, रेगिस्तान काे शहर बीकानेर भी इन दिनों होली के रंग में डूब गया है. जहां होली से पहले होने वाले भांग कार्यक्रम में देश के कई हिस्सों से भांग प्रेमी पहुंचते है ओर भगवान शिव के जय कारों के बीच होली की मस्ती में मदमस्त हो जाते हैं.

भांग का रंग जमा हो चकाचक और फिर लो पान चबाय...अमिताभ बच्चने के इस गाने के साथ ही बीकानेर में इन दिनों होली की मस्ती छाई हुई है. जहां होली आते ही पारम्परिक शहर बीकानेर में होली के रसिये डूबे हैं भांग ओर रंग में. हर साल होली पर शहर के अंदरूनी हिस्से में होता है. भांग सम्मेलन वो भी 5 दिनो का, जहां देश के कोने-कोने से भांग प्रेमी आते है और जमकर होली के रंग के साथ भांग का मज़ा उड़ाते हैं.

दूसरी ओर होली की मस्ती है तो भगवान शिव की भक्ति कर बम बम भोले के जयकारे और उस पर जय जय शिवशंकर का वो स्वरूप, जो सिर्फ़ फ़िल्मों में नज़र आता है. जहां बीकानेर के मोहता चौक इलाक़े में 51 किलो भांग छानी गयी, जिसमें जमकर ड्राई फ़्रूट और दूध मिलाया गया और भांग बनकर तैयार हुई. फिर होली के रसियों ने जमकर भांग का मज़ा लिया.

बीकानेर में होली के रसियों पर होली का ख़ुमार एक सप्ताह पहले से ही चढ़ जाता है, जो ऐसे ही होली के दिन तक जारी रहता है. भांग को लेकर देश में बनारस के बाद बीकानेर का नाम अव्वल आता है.

पढ़ें होली से जुड़ी यह भी खबर
होली से पहले बदलेगी सिंह, मीन समेत इन राशियों की किस्मत, सूर्य भरेंगे जीवन में रंग

Astrology : हिंदू पंचांग के अनुसार मार्च 2024 में हो रहे ग्रहों के गोचर और राशि परिवर्तन से सभी 12 राशियां प्रभावित होने वाली हैं. 14 मार्च को यानि की मार्च के मध्य में ग्रहों के राजा सूर्य देव का मीन राशि में प्रवेश होगा, जिसके स्वामी बृहस्पति ग्रह हैं. हालांकि दोनों की ग्रह मित्र हैं. जो कुछ राशियों के लिए शुभता लेकर आएगे. वैदिक ज्योतिष में सूर्य ग्रह को पद-प्रतिष्ठा और मान-सम्मान का कारक बताया जाता है. ऐसे में मार्च मध्य में सूर्य का मीन राशि में प्रवेश करना इन राशियों की जिदंगी में होली से पहले ही खुशियों के रंग भर देगा.

सिंह
होली से पहले ही सूर्य आपके जीवन में खुशियों के रंग भर देंगे.
आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और सफलता मिलेगी.
अगर आप बिजनेस करते हैं तो ये समय तरक्की का रहेगा.
शादीशुदा हैं तो वैवाहिक जीवन भी शानदार रहेगा.
अगर आप रिचर्स से जुड़े हैं तो सफलता मिल सकती है.
आपकी आत्मविश्वास चरम पर रहेगा और काम खुद बा खुद बनते जाएंगे.

मीन
सूर्य आपके परिवार में संबंधों को मजबूत करेंगे.
आपकी कई इच्छाओं की पूर्ति होगी.
भविष्य को लेकर कई बड़े फैसले आप लेंगे.
बिजनेस जो साझेदारी का हो फायदा देगा.
लेकिन शनि के प्रभाव से सेहत का ध्यान रखें.

कर्क
सूर्य का गोचर आपके जीवन में उमंग का संचार करेगा.
कई सोची हुई योजनाएं पूरी होंगी.
वैवाहिक सुख मिलेगा.
धार्मिक और मांगलिक यात्राओं का हिस्सा बन सकते हैं.
प्रतियोगी परीक्षा में आपको सफलता मिलेगी.
बिजनेस के लिये ये समय शुभ रहेगा.

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है )

Trending news