खाजूवाला: सिंचाई पानी की मांग को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन, दुबारा की जाए जांच
Advertisement

खाजूवाला: सिंचाई पानी की मांग को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन, दुबारा की जाए जांच

खाजूवाला विधानसभा के केजेड़ी नहर के किसानों ने सिंचाई विभाग खाजूवाला कार्यालय पर प्रर्दशन कर अधिशाषी अभियंता को ज्ञापन सौंपा. 

खाजूवाला: सिंचाई पानी की मांग को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन, दुबारा की जाए जांच

Khajuwala: बीकानेर की खाजूवाला विधानसभा के केजेड़ी नहर के किसानों ने सिंचाई विभाग खाजूवाला कार्यालय पर प्रर्दशन कर अधिशाषी अभियंता को ज्ञापन सौंपा. 
अनूपगढ़ शाखा से निकलने वाली केजेड़ी नहर के गुल्लुवाली क्षेत्र के किसानों ने सिंचाई विभाग कार्यालय खाजूवाला पर प्रर्दशन किया. 

किसान भादर गोदारा के नेतृत्व में केजेड़ी नहर के चक 29 केजेड़ी और 30 केजेड़ी के काश्तकारों ने नहर के मोघों में लगी एपीएम मशीन में तकनीकी डिजायन में गड़बड़ी की जांच कर किसानों को पूरा पानी दिलाने की मांग की है. इस संबंध में किसानों ने खाजूवाला सिंचाई विभाग के एक्सईएन ओमप्रकाश को ज्ञापन सौंपा. 

इसमें 29 केजेड़ी और 30 केजेड़ी नहर में मोघों पर लगाई गई एपीएम मशीन को बदलने की मांग की हैं. किसानों का आरोप हैं कि नहर में काफी ऊंचाई पर मशीन लगाने से 3 इंच पानी खाली चल रहा है इसलिए सिंचाई में भी पानी खेतों में कम पहुंच रहा है और आने वाले दिनों में मोघों में कम पानी होने पर पेयजल के लिए भी किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा इसलिए किसानों ने एपीएम मशीन की तकनीकी डिजायन में हुई गड़बड़ी की जांच कर दुबारा लगाने की मांग की है.

जिससे किसानों को पहले के अनुसार, पूरा पानी मिल सके. इस दौरान मानसिंह, प्रकाश सिंह, जगदीश, प्रीतम सिंह, लालूराम, दशरथ, रामकरण, हंसराज आदि किसान मौजूद रहे. 

Reporter- Tribhuvan Ranga

यह भी पढ़ेंः 

अजय माकन ने सोनिया गांधी को सौंपी रिपोर्ट, गहलोत को क्लीनचिट, धारीवाल समेत नपेंगे ये बड़े नेता

Rajasthan Crisis : कौन हैं शांति धारीवाल, जो अशोक गहलोत के लिए आलाकमान से भिड़ गए

Trending news