मेगा जॉब फेयर की शुरुआत, मेले में 65 कंपनियां परख रहीं 'प्रतिभाएं', युवाओं का जोश हाई
Advertisement

मेगा जॉब फेयर की शुरुआत, मेले में 65 कंपनियां परख रहीं 'प्रतिभाएं', युवाओं का जोश हाई

रोजगार मेले को लेकर यहां के युवाओं में खासा उत्साह का माहौल बना हुई है. सरकार की इस पहल को युवा सराह रहे हैं. वहीं, सीएम अशोक गहलोत खुद जॉब फ़ेयर पर नजर बनाए हुए हैं.
 

मेगा जॉब फेयर की शुरुआत, मेले में 65 कंपनियां परख रहीं 'प्रतिभाएं', युवाओं का जोश हाई

बीकानेर: कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग का दो दिवसीय मेगा जॉब फेयर की शुरुआत आज बीकानेर के राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में हुई. इस बार मेगा रूप में जॉब फ़ेयर लगाया गया है. जॉब मेले में अब तक जॉब फेयर के लिए 24 हजार से अधिक युवाओं ने पंजीकरण करवाया है. फेयर में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर की 65 कंपनियों द्वारा 10 सेक्टर के 125 जॉब प्रोफाइल में 10 हजार 894 युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं. वहीं, आज सुबह से ही युवक युवतियों का फ़ेयर स्थान पर आने का सिलसिला बना हुआ है तो वही भारी उत्साह भी देखने को मिल रहा है.

कल सीएम अशोक गहलोत खुद करेंगे जॉब फ़ेयर का अवलोकन

वही इसी के साथ इस जॉब फ़ेयर का अवलोकन खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे ऐसे में कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग के शासन सचिव पीसी किशन, संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन, जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल, कौशल रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की आयुक्त रेणु जयपाल, पुलिस महा निरीक्षक ओमप्रकाश तथा पुलिस अधीक्षक योगेश यादव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने इसकी तैयारियों का जायजा ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें: राजस्थान के उद्यमी को केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी, फोर्टी यूथ विंग अध्यक्ष धीरेंद्र राघव को मिला अहम पद

रोजगार विभाग के सहायक निदेशक हरगोबिंद मित्तल ने बताया कि जॉब फेयर के दौरान ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था भी की गयी है इसके लिए 10 काउंटर लगाए गए हैं। मेले के लिए 5 डोम तथा 75 स्टॉल लगाए गए हैं। इनमें दो होल्डिंग एरिया बनाए गए हैं, जहां युवाओं को विभिन्न योजनाओं से जुड़ी जानकारी दी जाएगी। इस दौरान राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के स्टाल्स भी लगाए गए है.

जॉब मेले से युवाओं में उत्साह का माहौल

वही इसी के साथ रोज़गार की तलाश में बीकानेर फ़ेयर में पहुँचे युवक युवतियों में भारी उत्साह भी नज़र आ रहा है. यूथ सरकार और मुख्यमंत्री के इस नवाचार की तारीफ़ भी करते हुए नज़र आ रहे हैं.

Reporter - Rounak vyas

Trending news