Rajasthan Weather Update: कड़ाके की ठंड से छूटेगी धूजणी, राजस्थान में जल्द ही बारिश होने आसार!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2019335

Rajasthan Weather Update: कड़ाके की ठंड से छूटेगी धूजणी, राजस्थान में जल्द ही बारिश होने आसार!

 Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई शहरों में हाड़ कंपाने वाली सर्दी शुरू हो चुकी है. इसके चलते कई जगहों पर घना कोहरा भी दर्ज किया जा रहा है. राजस्थान के धोरों में अब हाड़ कंपकंपाने वाली सर्दी का दौर चल रहा है. 

Rajasthan Weather Update: कड़ाके की ठंड से छूटेगी धूजणी, राजस्थान में जल्द ही बारिश होने आसार!

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तापमान में गिरावट की वजह से ठंड बढ़ रही है. माउंट आबू में पिछले तीन दिनों में माइनस 1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. प्रदेश में लोग कड़ाके की ठंड से बचने के लिए अलाव तापते नजर आ रहे हैं. कई जगहों पर सुबह और रात को धुंध है. वाहन चालकों को गाड़ी चलाते समय विजिबिलिटी में दिक्कत आ रही है.

माउंट आबू में मैदान में लगी घास, फूल-पत्तियों और वाहनों के शीशों पर बर्फ जम गई. माउंट आबू पहुंचे सैलानी गर्म कपड़ों में चहल-कदमी करते नजर आए. पर्यटक माउंट आबू में सर्दी का आनंद ले रहे हैं. राजस्थान के अन्य स्थानों पर रात के तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हुई.  सीकर के फतेहपुर में न्यूनतम तापमान मंगलवार को 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. वहीं चूरू में 4.8 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 5.5 डिग्री सेल्सियस, पिलानी और भीलवाड़ा में 6.4-6.4 डिग्री, वनस्थली में 7.7 डिग्री सेल्सियस, डबोक (उदयपुर) में 7.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

जयपुर मौसम केंद्र की माने तो फिलहाल मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने 20 दिसंबर को पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है. 23-24 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय हो सकता है. इस वजह से प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की माने तो अगले कुछ दिन राजस्थान के कुछ इलाकों में सुबह कोहरा छाया रह सकता है.

बता दें कि राजस्थान के कई शहरों में हाड़ कंपाने वाली सर्दी शुरू हो चुकी है. इसके चलते कई जगहों पर घना कोहरा भी दर्ज किया जा रहा है. राजस्थान के धोरों में अब हाड़ कंपकंपाने वाली सर्दी का दौर चल रहा है. दूसरी ओर किसानों को मावठ का इंतजार है. खेतों में चने सरसों और गेहूं की फसलें प्यासी खड़ी हैं. फसलों का कद बारिश हो तो बढ़े. 

ये भी पढ़ें-

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों का कराया गया एसएमएस अस्पताल में मेडिकल

राजस्थान: गैंगस्टर आनंदपाल के भाई सहित चाचा को कोर्ट ने सुनाई दो-दो साल की सजा

Trending news