Sadulpur: राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में छात्राओं के लिए बनेगा कॉमन रूम मय कॉन्फ्रेंस हॉल
Advertisement

Sadulpur: राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में छात्राओं के लिए बनेगा कॉमन रूम मय कॉन्फ्रेंस हॉल

चूरू जिले के सादुलपुर अंचल के सबसे बड़े स्कूल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में साठ लाख रुपये की लागत से राजगढ़ सादुलपुर नागरिक परिषद कोलकाता के सहयोग से छात्राओं के लिए कॉमन रूम मय कॉन्फ्रेंस हॉल बनेगा.

कॉमन रूम मय कॉन्फ्रेंस हॉल

Sadulpur: राजस्थान के चूरू जिले के सादुलपुर अंचल के सबसे बड़े स्कूल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में साठ लाख रुपये की लागत से राजगढ़ सादुलपुर नागरिक परिषद कोलकाता के सहयोग से छात्राओं के लिए कॉमन रूम मय कॉन्फ्रेंस हॉल बनेगा. छात्राओं के लिए कॉमन रूम मय कॉन्फ्रेंस हॉल बनाने के लिए राजगढ़ सादुलपुर नागरिक परिषद कोलकाता ने अपनी सहयोग राशि 24 लाख रुपये ज्ञान संकल्प पोर्टल के माध्यम से विद्यालय को भेंट कर दी है. 

यह भी पढ़ें - Sadulpur: सर्व समाज ने निकाली युवा जन आक्रोश रैली, तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

प्राप्त राशि की जानकारी प्रदान करने हेतु एक प्रतिनिधिमंडल जिसमें विद्यालय के प्रधानाचार्य सुरेंद्र सिंह पूनिया, ब्लॉक शिक्षाधिकारी दीवान सिंह, सुरा परिषद के प्रतिनिधि मंगतू राम मोहता ने जिला कलेक्टर चूरू सिद्धार्थ सिहाग को प्रदान की. छात्राओं हेतु परिषद के सहयोग से विद्यालय में कॉमन रूम मय कॉन्फ्रेंस हॉल का निर्माण मुख्यमंत्री जन सहभागिता योजना के माध्यम से करवाने पर जिला कलेक्टर ने प्रसन्नता व्यक्त की और विद्यालय विकास हेतु भामाशाह को प्रेरित करने और जन सहयोग के रूप में 24 लाख की बड़ी धनराशि प्राप्त करने पर नोडल प्रधानाचार्य सुरेंद्र सिंह पूनिया की जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने प्रशंसा की और कहा कि उक्त कॉमन रूम से छात्राओं को शैक्षिक विकास में योगदान के साथ ही कॉन्फ्रेंस हॉल विद्यालय विकास में मील का पत्थर साबित होगा. 

राजगढ़ सादुलपुर नागरिक परिषद कोलकाता के स्थानीय प्रतिनिधि समाजसेवी मंगतूराम मोहता ने बताया कि राजगढ़ सादुलपुर नागरिक परिषद कोलकाता के भामाशाह भोमराज सरावगी और राज कुमार मोहता को अक्टूबर माह में अभिनंदन हेतु विद्यालय में आमंत्रित किया था, जिसमें उन्होंने विद्यालय और छात्रों की आवश्यकता हेतु प्रधानाचार्य सुरेंद्र सिंह पूनिया के निवेदन पर छात्राओं के लिए कॉमन रूम मय कॉन्फ्रेंस हॉल के निर्माण की घोषणा की थी. साथ ही कहा था कि विद्यालय विकास के लिए भविष्य में भी पूरा सहयोग किया जाएगा. छात्राओं के लिए कॉमन रूम मय कॉन्फ्रेंस राजगढ़ सादुलपुर नागरिक परिषद कोलकाता और राज्य सरकार की सहयोग राशि से बनेगा जिसमे 40% राशि राजगढ़ सादुलपुर नागरिक परिषद कोलकाता के द्वारा वहन की जाएगी और शेष राशि राज्य सरकार द्वारा वहन की जाएगी. 100 फीट लंबा 40 फीट चौड़ा उक्त हॉल 4000 वर्ग फीट में बनकर तैयार होगा, जिसमें 10 ×10 का चेंज रूम मध्य में भव्य स्टेज फर्श पर कोटा स्टोन और छत की ऊंचाई 15 फीट होगी. उक्त समस्त कार्य जिला परियोजना समन्वयक चूरू की देखरेख में होगा और गुणवत्ता की जांच जिला स्तरीय तकनीकी अधिकारी के साथ-साथ नोडल प्रधानाचार्य सुरेंद्र सिंह पूनिया सहित विद्यालय की एसडीएमसी करेगी.

यह भी पढ़ें - चूरू में राष्ट्रीय राजमार्ग, सांसद राहुल कस्वां ने लोकसभा में आम बजट पर हुई चर्चा में लिया भाग

कॉन्फ्रेंस हॉल और छात्राओं के कॉमन रूम बनाने की स्वीकृति मिलते ही पूरे विद्यालय में हर्ष का माहौल है. ज्ञातव्य हो कि राजगढ़ सादुलपुर नागरिक परिषद कोलकाता 1976 से लगातार शिक्षा, स्वास्थ्य निशुल्क, पाठ्य पुस्तक, स्कॉलरशिप, पेयजल, अकाल राहत और कोरोना संकट की घड़ी में राजगढ़ सादुलपुर में गरीब परिवारों को निशुल्क सामग्री का वितरण इत्यादि पुनीत कार्य किया है और शिक्षा के क्षेत्र में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रशासनिक ब्लॉक का निर्माण विज्ञान ब्लॉक का निर्माण सुराणा कॉमर्स ब्लॉक का निर्माण करवाया है. प्रधानाचार्य सुरेंद्र सिंह पुनिया ने राजगढ़ सादुलपुर नागरिक परिषद कोलकाता के समस्त पदाधिकारियों विशेषकर भामाशाह भोमराज जी सरावगी और राज कुमार मेहता का आभार प्रकट किया है.

Report: Gopal Kanwar

Trending news